World News

अफगानिस्तान: फिदायीन हमलावर ने सैन्य अड्डे को निशाना बनाया, तीन की मौत, 15 घायल


Highlights

  • अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
  • हमला सैन्य कमांडो के अड्डे के बाहर हुआ, यहां मौजूद कई आम नागरिक घायल हो गए।

काबुल। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के बाहरी इलाके में बुधवार को अफगान विशेष बलों के अड्डे को एक फिदायीन हमलावर ने निशाना बनाया। इस हमले तीन आम नागरिकों की मौत हो गई और 15 अन्य जख्मी हो गए। सरकार ने हमले के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है।

ब्रिटेन ने विकसित किया महामारी को पहचानने वाला एप, कोरोना की दूसरी स्टेज से बचाएगा

अफगान सैन्य अधिकारी के अनुसार यह हमला सैन्य कमांडो के अड्डे के बाहर हुआ। उस वक्त वहां अनुबंध के आधार पर काम करने वाले कुछ कर्मचारी इंतजार कर रहे थे। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता तारीक आरियान ने बताया कि जहां विस्फोट हुआ वह स्थान चहार असयाब जिले के अंदर आता है। उन्होंने इस हमले के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया है। इसे इंसानियत के खिलाफ जुर्म बताया है।

प्रवक्ता के अनुसार निशाना अड्डा था लेकिन फिदायीन अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच सका। उसने बेगुनाह नागरिकों को मार दिया। अभी तक हमले की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है। काबुल में तालिबान और इस्लामिक स्टेट,दोनों सक्रिय हैं। एक दिन पहले ही अफगानिस्तान के रक्षा मंत्री असदुल्ला खालिद और अमरीकी बलों के कमांडर जनरल स्कॉट मिलर इस रक्षा बेस का दौरा किया था। इस दौरान अफगान कमांडो की उपलब्धियों और उनके संपर्ण की खास तारीफ हुई थी।













Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close