Entertainment News

अभिनेता Rajinikanth ने Jayaraj और उनके बेटे Fennix की मौत पर जताया दुख, परिवार संग फोन पर की बात


नई दिल्ली। तूतीकोरिन ( Tuticorin ) में पिता-पुत्र पी जयराज ( P jayaraj ) और फेनिक्स ( Fennix ) की पुलिस हिरासत ( death in police custody ) में हुई मौत से सिनेमाजगत ( Film Industry ) काफी नाराज है। इस गंभीर मामले पर फिल्म इंडस्ट्री जमकर घटना का विरोध करते हुए कई बड़ी हस्तियां इस मामले के खिलाफ आवाज़ उठा रही हैं। इसी बीच तमिल सुपरस्टार रजनीकांत ( Rajinikanth ) भी पी जयराज ( P JayaRaj’s wife ) की पत्नी से फोन पर बात की और अपनी संवेदना व्यक्त की। इस बात की जानाकारी अभिनेता के प्रचार संबंधी काम को देखने वाले व्यक्ति ने रविवार को एक ट्वीट में कहा कि ‘सुपरस्टार ने पी जयराज की पत्नी से फोन पर बात की और अपनी संवेदना व्यक्त की। सेलेब्स लगातार ट्वीट कर इस घटना पर आपत्ति जाता रहे हैं।’

बताया जा रहा है कि लॉकडाउन ( Lockdown ) में पी जयराज और उनके बेटे फेनिक्स ने अपनी मोबाइल फोन ( P Jayaraj Fennix Mobile shop ) की दुकान खोली थी। लॉकडाउन में अवधि ( Lockdown time guidelines ) से जुड़े नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में पुलिस ने उन्होंने गिरफ्तार लिया ( Police arrested P Jayaraj and Fennix ) था, उनकी 23 जून को कोविलपट्टी ( Kovilpatti Hospital ) के एक अस्पताल में मौत हो गई थी। परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस कर्मियों ने सथानकुलम पुलिस स्टेशन ( sathankulam police station ) में उन्हें बुरी तरह से पीटा था। इस घटना के बाद से लोग काफी रोष में हैं, जिसके बाद दो उप-निरीक्षकों सहित चार पुलिसकर्मियों ( suspended four policemen) को निलंबित कर दिया गया।

लोगों ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई ( People wants justice ) की मांग की है। इस बीच, बीजेपी तमिलनाडु इकाई के अध्यक्ष एल मुरुगन ( L Murugan ) ने उम्मीद जताई कि जान गंवाने वाले दोनों व्यक्तियों के परिवार को न्याय मिलेगा। उन्होंने कहा कि ‘पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने के लिए बीजेपी उनकी मदद करेगी।’ आपको बता दें भारत में हुए इस पूरी घटना की तुलना अमेरिका ( America ) में हुई अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की मौत से किया जा रही है। अमेरिका में भी इसी तरह से जॉर्ज को पुलिस ने हिरासत में लेकर बड़ी ही बेरहमी से उसे पीटा था। जिसकी वजह से उसकी मौत हो गई थी। जॉर्ज भयंकर तरीके से बवाल मचा हुआ है। जॉर्ज की मौत के बाद पूरे अमेरिका में हिंसक विरोध प्रदर्शन ( Protest ) जारी है।



Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close