Business News

आई राहत की खबर,लगातार दूसरे दिन नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम



No change in the price of petrol and diesel for the second consecutive day- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

No change in the price of petrol and diesel for the second consecutive day


नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस संकट के बीच लोगों के लिए राहत की खबर आई है। पेट्रोल-डीजल में लगातार 22 दिनों तक मूल्‍यवृद्धि का सिलसिला मंगलवार को थमने के बाद बुधवार को भी इनकी कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। यह लगातार दूसरा दिन है जब तेल विपणन कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के दाम में कोई वृद्धि नहीं की। बुधवार को देशभर में पेट्रोल-डीजल के दाम अपने पूर्व स्‍तर पर ही बने हुए हैं। राष्‍ट्रीय राजधानी में दोनों ईंधन के दाम पूर्व स्‍तर पर स्थिर रहे। इससे पहले कंपनियों ने सोमवार को डीजल के दाम को 13 पैसे और पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी।

बुधवार को दिल्‍ली में पेट्रोल का दाम 80.43 रुपए प्रति लीटर और डीजल का दाम 80.53 रुपए प्रति लीटर रहा। पिछले तीन सप्ताह में डीजल के दाम में कुल मिलाकर 11.14 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों की मूल्य अधिसूचना के मुताबिक बुधवाार को पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई वृद्धि नहीं की गई। इसके बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 80.43 रुपए प्रति लीटर और डीजल का दाम 80.53 रुपए प्रति लीटर पर रहा।

पेट्रोल, डीजल के दाम में राज्यों में अंतर होता है क्योंकि हर राज्य में ईंधन पर लगने वाले बिक्री कर अथवा मूल्य वर्धित कर (वैट) की दर अलग-अलग है। मुंबई में भी पेट्रोल का दाम 87.19 रुपए लीटर और डीजल का दाम 78.83 रुपए प्रति लीटर पर स्थिर रहा। गत 7 जून के बाद से जहां डीजल के दाम लगातार 22 दिनों तक बढ़े हैं। वहीं पेट्रोल के दाम 21 दिन बढ़े हैं। बीच में रविवार को एक दिन पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ। इस दौरान पेट्रोल के दाम में कुल मिलाकर 9.17 रुपए और डीजल के दाम में 11.14 रुपए प्रति लीटर की वृद्धि हो चुकी है।



Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close