Education News

इंजीनियरिंग सर्विस मेन और कंबाइंड जियो साइंटिस्ट परीक्षा के लिए सेंटर में बदलाव कर सकते हैं कैंडिडेट्स, UPSC ने 13 सितंबर तक ओपन की करेंक्शन विंडो


  • Hindi News
  • Career
  • UPSC 2020| Candidates Can Change The Exam Center For Engineering Service Men And Combined Geo Scientist Examination, UPSC Correction Opens Window Till September 13

6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) ने इंजीनियरिंग सर्विस मेन (UPSC ESE) परीक्षा और कंबाइंड जियो साइंटिस्ट (Combined Geo-Scientist Exam 2020) परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र बदलने का मौका दिया है। आयोग ने कैंडि्डेट्स के लिए एग्जाम सेंटर में बदलाव करने के लिए करेक्शन विंडो फिर खोल दी है। कैंडिडेट्स यूपीएससी की ऑफिशियल वेबसाइट upsc.gov.in के जरिए 13 सितंबर तक एग्जाम सेंटर बदल सकते हैं।

13 सितंबर तक करें अप्लाय

इन दोनों परीक्षाओं के लिए सेंटर में बदलाव के लिए कैंडिडेट्स 13 सितंबर शाम 6 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। UPSC ने इस बारे में एक नोटिफिकेशन जारी कर बताया कि कोरोना की वजह से अगर कैंडिडेट्स को पहले से चुने गए केंद्र से परीक्षा देने में परेशानी हो रही है तो वह वे वेबसाइट के जरिए अपने परीक्षा केंद्र में बदलाव कर सकते हैं।

अक्टूबर में होगा परीक्षा आयोजन

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के कारण इन परीक्षाओं में देरी हो रही है। बाद में UPSC ने जून में परीक्षा के लिए संशोधित तारीखे वेबसाइट पर जारी की है। नए शेड्यूल के मुताबिक अब सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 4 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड यूपीएससी की वेबसाइट पर पहले ही जारी कर चुकी हैं। इंजीनियरिंग सेवा मुख्य परीक्षा 18 अक्टूबर और कंबाइंड जियो-साइंटिस्ट मुख्य परीक्षा 17 और 18 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी।

0

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close