Entertainment News

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2020: कोरोना वायरस की वजह से इस साल अक्टूबर में होगा आयोजन



Image Source : INDIA TV
इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2020

कोरोना वायरस की वजह से इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2020 को एक बार फिर से शेड्यूल किया गया है। इस साल ये 30 अक्टूबर से 7 नवंबर तक आयोजित होगा। खास बात है कि इसी महीने एक ब्रांड न्यू वर्चुअल इवेंट होने जा रहा है। IFFM फिल्म क्लब में भारत के कई बेहतरीन फिल्ममेकर्स शामिल होंगे और अपनी फिल्मों के बारे में चर्चा करेंगे। बता दें कि पिछले साल 10वें सेलिब्रेशन में शाहरुख खान को बतौर चीफ गेस्ट बुलाया गया था। 

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न ने आज घोषणा की है कि “इस बार फेस्टिवल की डेट्स को कोरोना वायरस महामारी की वजह से आगे शेड्यूल किया जा रहा है। ये पहले अगस्त में आयोजित किया गया था। एक हफ्ते तक चलने वाले IFFM 2020 प्रोग्राम को योजनाओं के साथ गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए तैयार किया जाएगा। ये महोत्सव शॉर्ट फिल्म प्रतियोगिता और डांस कॉम्पिटीशन (प्रतिबंधों में ढील के साथ 31 अक्टूबर को आयोजित किया जाएगा) को बरकरार रखे हुए है, लेकिन IFFM  अवॉर्ड्स गाला को साल 2021 के लिए स्थगित कर दिया गया है। इसकी डिटेल्स जल्द ही अनाउंस की जाएगी।”

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2020

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2020

इस साल ये फेस्टिवल काफी रोमांचक होगा, जहां भारतीय फिल्मों के फैंस प्रमुख फिल्म निर्माताओं के साथ वर्चुअल मास्टर क्लास के लिए नामांकन कर सकते हैं, जिसमें उनके कामों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी। इस रोमांचक इवेंट को जाने-माने पत्रकार राजीव मसंद मॉडरेट करेंगे। वर्चुअल बातचीत के लिए रजिस्ट्रेशन ओपन हो चुके हैं, जिसमें शुरुआत के 100 लोगों को ये मौका मिलेगा।

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2020

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2020

पिछली बार इस फेस्टिवल में राजू हिरानी, करण जौहर, जोया अख्तर, कबीर खान, रीमा दास और रानी मुखर्जी सहित कई हस्तियों ने हिस्सा लिया था। इस साल के फिल्म क्लब को लॉन्च करते हुए ये कहा गया कि IFFM सिनेमा के माध्यम से विविधता की भावना का जश्न मनाता रहेगा। 

इस फेस्टिवल के डायरेक्टर मितु भौमिक लैंगे ने कहा, ‘फिल्म प्रेमियों के लिए इस समय में घर पर रहने, मनोरंजन और शिक्षित होने के लिए यह एक अनूठा तरीका है। हमारे पास पहले से ही भारत के विभिन्न हिस्सों के फिल्म निर्माताओं की एक मजबूत श्रृंखला है। जाने-माने फिल्म पत्रकार राजीव मसंद सत्र को मॉडरेट करेंगे। वो फिल्म और उसके मेकर्स को फैंस के बीच सवाल-जवाब की कड़ी बनेंगे।’

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2020

इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न 2020

क्रिएटिव इंडस्ट्रीज के मंत्री मार्टिन फोले ने कहा, “सोशल डिस्टेंसिंग का मतलब सामाजिक डिस्कनेक्शन नहीं है और स्क्रीन के माध्यम से हम दुनिया भर की कहानियों और दृष्टिकोणों से प्रेरित हो सकते हैं। मैं भारतीय फिल्मों की सराहना करता हूं।”

2019 में इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न ने अपनी दसवीं सालगिरह मनाई थी। इस साल फरवरी में कोरोना वायरस से पहले मुंबई में एक इवेंट आयोजित हुआ था।

कोरोना से जंग : Full Coverage



Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close