Education News

इस साल SBI करेगा 14 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती, यहां जानिए पूरी डिटेल


Jobs

oi-Shilpa Thakur

|

नई दिल्ली। अगर आप बैंकिंग के क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए एक सुनहरा मौका है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) में 14 हजार से अधिक पदों पर भर्ती निकाले जाने की योजना बन रही है। एसबीआई का कहना है कि वह अपने कारोबार में विस्तार कर रहा है। ऐसे में अधिक लोगों की जरूरत होगी। हालांकि बैंक ने साफ कह दिया है कि वीआरएस स्कीम कॉस्ट कटिंग के लिए नहीं लाई गई है। इसका मतलब ये कि स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति योजना (वीआरएस) बैंक की लागत में कटौती के लिए नहीं है। इससे पहले कहा गया था कि बैंक ने वीआरएस योजना तैयार की है, जिसके दायरे में 30 हजार से अधिक कर्मचारी आ सकते है।

sbi, state bank of india, banking job, sarkari naukari 2020, sarkari naukari, state bank of india jobs, jobs in state bank of india, jobs in bank, jobs in sbi, sbi vacancies, एसबीआई, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक में नौकरी, सरकारी नौकरी 2020, सरकारी नौकरी

बैंक ने एक बयान में कहा है कि वह अपने कारोबार का विस्तार कर रहा है, जिसके लिए अधिक लोगों की जरूरत पड़ेगी। इससे पता चलता है कि बैंक इस साल 14 हजार से अधिक कर्मचारियों की नियुक्ति करेगा। इसके साथ ही बैंक ने कहा कि उसके कर्मचारियों की संख्या फिलहाल ढाई लाख के करीब है। बैंक इनकी जरूरतों को ना केवल पूरा करता है बल्कि इनकी मदद के लिए भी हमेशा आगे रहता है। वहीं वीआरएस योजना की बात करें तो इसके लिए वही लोग आवेदन कर सकते हैं, जो स्थायी कर्मचारी हैं, 25 साल तक सेवा दे चुके हैं और जिनकी उम्र 55 साल है। योजना दिसंबर, 2020 से फरवरी 2021 तक खुली रहेगी।

अब बात करते हैं वीआरएस योजना से मिलने वाले लाभ की। तो जिन कर्मचारियों का आवेदन इस योजना के लिए स्वीकार किया जाएगा, उन्हें वास्तविक सेवानिवृति की तारीख तक बची हुई सेवा अवधि के लिए 50 फीसदी एक्स ग्रेशिया मिलेगा। इसके साथ ही इन कर्मचारियों को पेंशन, भविष्य निधि, ग्रेच्युटी और मेडिकल जैसे अन्य फायदे भी मिलेंगे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

HSSC Constable Result 2020: कांस्टेबल की लिखित परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, जानिए चेक करने का तरीका

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close