Sports News

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के लिए 323 करोड़ रु. की नई होटल बन सकती है आइसोलेशन सेंटर, सितंबर में होगा उद्घाटन: रिपोर्ट


  • भारतीय टीम को अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3 टी-20 की सीरीज और टी-20 वर्ल्ड कप खेलना है
  • टीम इंडिया नवंबर से जनवरी के बीच ऑस्ट्रेलिया में ही 4 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज खेलेगी

दैनिक भास्कर

Apr 16, 2020, 05:08 PM IST

एडिलेड. भारतीय क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 42 मिलियन डॉलर ( करीब 323 करोड़ रुपए) से तैयार हुई नई ओवल होटल में ठहराया जा सकता है। कोरोनावायरस के चलते टीम इंडिया के खिलाड़ियों के लिए 138 रूम का यह होटल आइसोलेशन सेंटर बनाने का प्रस्ताव रखा गया है। यह ओवल होटल सितंबर में खुल सकती है। भारतीय टीम को अक्टूबर से जनवरी तक का लंबा ऑस्ट्रेलिया दौरा करना है।

इस दौरान भारतीय टीम को सबसे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी-20 की सीरीज खेलनी है। इसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप होना है। फिर नवंबर से जनवरी तक दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट और 3 वनडे की सीरीज खेली जाएगी। यह सीरीज कोरोनावायरस के कारण रद्द होती है, तो ऑस्ट्रेलिया को टीवी से मिलने वाले 300 मिलियन डॉलर (करीब 2306 करोड़ रुपए) राजस्व का नुकसान होगा।

विदेशियों को 14 दिन क्वारैंटाइन में रुकना जरूरी
‘द ऐज’ की रिपोर्ट के मुताबिक, यह प्रस्ताव दक्षिण ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट संघ (एसएसीए) के प्रमुख कीथ ब्रेथशा ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) प्रमुख केविन रोबर्ट्स के सामने रखा था। साथ ही अन्य टीमों के क्वारैंटाइन के लिए कंगारू आइलैंड और रोटनेस्ट आइलैंड के नाम पर विचार किया जा रहा है। साथ ही भारतीय टीम के लिए सभी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का इंतजाम किया जा रहा है। नियम के मुताबिक विदेशियों को 14 दिन क्वारैंटाइन में रुकना जरूरी है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close