Tech News

कन्फर्म ! भारत आ रहा नया पोको फोन, जानें कब होगा लॉन्च


NBT

नई दिल्ली

पोको भारत में नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। कंपनी ने यह कन्फर्म कर दिया है कि 7 जुलाई को Poco M2 Pro फोन भारत में लॉन्च कर दिया जाएगा। कंपनी के जनरल मैनेजर सी मनमोहन ने यह कन्फर्म कर दिया है कि यह फोन फ्लिपकार्ट पर एक्सक्लूसिव रूप से उपलब्ध होगा। हालांकि फ्लिपकार्ट से इस फोन के फीचर्स के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। इस फोन के बारे में काफी समय से चर्चा की जा रही थी। पिछले महीने पोको M2 प्रो को ब्लूटूथ और वाई फाई सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर देखा गया था।

रेडमी नोट 9 प्रो का रिब्रैंडेड वर्जन हो सकता है पोको M2 प्रो

सर्टिफिकेशन के आधार पर माना जा रहा है कि पोको का यह फोन रेडमी नोट 9 प्रो के ग्लोबल वेरियंट का रिब्रैंडेड वेरियंट हो सकता है। हालांकि रेडमी नोट 9 प्रो भारत में लॉन्च किया जा चुका है पर भारत में लॉन्च वेरियंट के फीचर्स ग्लोबल वर्जन से अलग हैं। बात करें रेडमी नोट 9 प्रो की तो इस स्मार्टफोन में 6.7 इंच का फुल HD+ IPS डिस्प्ले दिया गया है। स्मार्टफोन ऑक्टा-कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 720G प्रोसेसर से पावर्ड है। इसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है, जो आर्टिफिशल इंटेलीजेंस बेस्ड फीचर्स को सपॉर्ट करता है। डिवाइस में 5,020 mAh की बैटरी दी गई है, जो कि 18W फास्ट चार्जिंग को सपॉर्ट करती है।

पोको X2 भारत में हो चुका है लॉन्च

इससे पहले पोको X2 भारत में लॉन्च हो चुका है। फोन में 1080×2400 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.67 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 120Hz रिऐलिटी फ्लो डिस्प्ले दिया गया है। 8जीबी तक के LPDDR4X रैम के साथ आने वाले इस फोन में स्नैपड्रैगन 730G प्रोसेसर दिया गया है। फटॉग्रफी के लिए फोन के रियर में 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ एक 8 मेगापिक्सल और दो 2 मेगापिक्सल के कैमरे दिए गए हैं। सेल्फी और विडियो कॉलिंग के लिए भी ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। यहां आपको 20 मेगापिक्सल+2 मेगापिक्सल सेंसर का सेंसर मिलेगा।

फोन को पावर देने के लिए इसमें 4500mAh की बैटरी दी गई है। यह 27 वॉट के फास्ट चार्जिंग सपॉर्ट से लैस है। कंपनी का दावा है कि यह 68 मिनट में फोन को 100 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में 4G VoLTE, वाई-फाई 802.11ac, ब्लूटूथ, जीपीएस/A-जीपीएस, यूएसबी टाइप-C और 3.5mm हेडफोन जैक जैसे ऑप्शन दिए गए हैं।

अगली स्टोरी

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close