Sports News

कोविड-19: फंड जुटाने के लिए हार्दिक पंड्या का गिफ्ट भी नीलाम करेंगे शिवम


Edited By Arun Kumar | आईएएनएस | Updated:

फोटो: शिवम ठाकुर के टि्वटर हैंडल से

कोलकाता

कोरोना वायरस (Coronavirus) के इस मुश्किल दौर में जब हर कोई किसी न किसी तरह से मदद करने की कोशिश कर रहा है। ऐसे में युवा निशानेबाज शिवम ठाकुर (Shivam Thakur) भी पीछे नहीं है। वह अपनी अमूल्य चीजों को नीलाम कर फंड एकत्रित कर रहे हैं ताकि जरूरतमंदों की मदद करने में योगदान दे सकें। 17 साल के शिवम ने कहा है कि वह तीन साल की अपनी कमाई का 60 फीसदी हिस्सा उन खिलाड़ियों को देना चाहते हैं, जो इस समय अपनी बुनियादी जरूरतों के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

शिवम ने आयु-वर्ग स्तर तक क्रिकेट खेली है। उन्होंने कहा कि वह अपनी किट नीलाम करना चाहते हैं। इस किट में वो पैड भी शामिल हैं, जो उन्हें भारतीय टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने दिए थे। नोएडा में रहने वाले इस निशानेबाज ने अभी तक छह-सात लाख रुपये कमाए हैं।

शिवम ने कहा, ‘मैं उन खिलाड़ियों की मदद करना चाहता हूं, जो इस समय आर्थिक तौर पर संघर्ष कर रहे हैं। मेरे पास समय है। मैं उन खिलाड़ियों की मदद करना चाहता हूं जो भारत के लिए खेलना चाहते हैं लेकिन उनके पास पैसा नहीं है। मैं जो थोड़ा बहुत कर सकता हूं वो करना चाहता हूं।’

शिवम स्कूल गेम्स ऐंड ऐक्टीविटी डेवलपमेंट फाउंडेशन (SGADF) के ब्रैंड ऐंबैसडर हैं, यह संस्था उन्होंने ही 2017 में युवा खिलाड़ियों के सपने को सच करने में उनकी मदद करने के लिए शुरू की है।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close