Sports News

टी-20 विश्व कप की जगह आईपीएल के आयोजन के विचार से खुश नहीं हैं एलन बॉर्डर



Image Source : TWITTER/IPL
IPL

कोरोना वायरस महामारी के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट आयोजन पर बुरा असर पड़ा है। कई सारे टूर्नामेंट और बायलेटरल सीरीज को इस बीच स्थगित कर दिया गया है तो कई ऐसे आयोजन भी हैं जिस पर रद्द होने का खतरा अभी भी मंडरा रहा है। उसी में से एक हैं इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाला आईसीसी टी-20 विश्व कप, जिसे लेकर अब चर्चा तेज हो गई है।

दरअसल टी-20 विश्व कप का आयोजन इस साल अक्टूबर-नवंबर में किया जाना है। कोरोना वायरस के कारण के आयोजक अभी यह तय नहीं कर पा रहे हैं कि इसके कार्यक्रम में बदलाव करें या नहीं। वहीं कुछ जानकारों का कहना है कि इसे स्थगित कर आगे बढा दी जानी चाहिए। वहीं दूसरी तरफ यह चर्चा भी अब जोर पकड़ रही है कि टी-20 विश्व कप की जगह दुनिया की सबसे बड़ी टी-20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग को अक्टूबर-नवंबर में आयोजित किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें-  टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दिया बड़ा अपडेट

हालांकि इस विचार पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने अपनी नाराजगी जताई है और उन्होंने देश के क्रिकेट बोर्ड को सलाही दी है कि अगर टी-20 विश्व कप स्थगित की जाती है तो और उसकी जगह आईपीएल का आयोजन किया जाता है तो वह अपने खिलाड़ियों को इस लीग में ना भेंजे।

बॉर्डर ने अपनी नाराजगी जताते हुए कहा, ”मैं इस चीज से खुश नहीं हूं। अगर टी-20 विश्व कप स्थगित कर उसकी जगह किसी लोकल टूर्नामेंट का आयोजन  बिल्कुल भी नहीं कराया जा सकता है। यह पूरी तरह से गलत होगा।”

यह भी पढ़ें- आज से शुरू हो रहा विंसी प्रीमियर लीग का रोमांच, जानें इस क्रिकेट टूर्नामेंट के बारे में हर बात

इसके साथ ही उन्होंने कहा, ”मुझे नहीं लगता है कि विश्व क्रिकेट इस बात को स्वीकार करेगा अगर टी-20 विश्व कप की जगह आईपीएल को तरजीह दी जाती है तो मैं सभी क्रिकेट बोर्ड से आग्रह करता हूं कि वह अपने खिलाड़ियों को इस लीग में खेलने रोक दें।”

आपको बता दें कि आईपीएल का इस साल 13वां सीजन खेला जाना था जिसकी शुरुआत 29 मार्च से होनी थी लेकिन विश्वभर में फैली कोरोना महामारी के कारण पहले इसे 14 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया था लेकिन भारत में वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण फिर इसे अनिश्चित समय के लिए स्थगित कर दिया गया है।

कोरोना से जंग : Full Coverage



Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close