Business News

दूरसंचार विभाग ने स्‍पेक्‍ट्रम नीलामी के आयोजन की जिम्‍मेदारी MSTC को सौंपी, अक्‍टूबर में शुरू होगी प्रक्रिया



DoT selects MSTC for conducting spectrum auction- India TV Paisa
Photo:GOOGLE

DoT selects MSTC for conducting spectrum auction


नई दिल्‍ली। दूरसंचार विभाग ने शुक्रवार को सार्वजनिक क्षेत्र की एमएसटीसी लिमिटेड का चयन स्‍पेक्‍ट्रम बिक्री के अगले चरण के लिए नीलामी के आयोजनकर्ता के रूप में करने की घोषणा की है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक दूरसंचार विभाग ने एमएसटीसी को इस आशय का पत्र जारी कर दिया है। एमएसटीसी लिमिटेड को स्‍पेक्‍ट्रम की ई-नीलामी के लिए सॉफ्टवेयर को डिजाइन और डेवलप करने में लगभग दो माह का समय लगेगा इससे ऐसी संभावना है कि स्‍पेक्‍ट्रम की नीलामी सितंबर अंत या अक्‍टूबर में शुरू हो सकती है।  

सूत्रों ने बताया कि आज पात्र वित्‍तीय बोलियों को खोलने के बाद एमएसटीसी लिमिटेड को नीलामकर्ता के रूप में चुना गया। इससे पहले एमएसटीसी 2015 में कोयला ब्‍लॉक नीलामी का भी आयोजन कर चुकी है। यह विभिन्‍न केंद्र और राज्‍य सरकारों के विभागों के लिए भी नीलामी का आयोजन करती है।

एमएसटीसी के लिए यह पहली बार है कि उसे स्‍पेक्‍ट्रम नीलामी के लिए आयोजनकर्ता के रूप में चुना गया है। एमएसटीसी ने टाटा ग्रुप की कंपनी एजंक्‍शन सर्विसेस और अहमदाबाद की ई-प्रोक्‍योरमेंट टेक्‍नोलॉजीज को पीछे छोड़कर यह बोली जीती है। इन दोनों ने पहले स्‍पेक्‍ट्रम बोली का आयोजन किया था।

ई-प्रोक्‍योरमेंट टेक्‍नोलॉजीज ने 2012, 2013 और 2014 में स्‍पेक्‍ट्रम नीलामी का आयोजन किया था, जबकि एमजंक्‍शन को 2015 और 2016 में हुई स्‍पेक्‍ट्रम नीलामी के लिए नीलामीकर्ता की जिम्‍मेदारी दी गई थी।



Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close