Health News

नहीं थम रहा कोरोना के नए मामलों का सिलसिला, नए आंकड़े भी डराने वाले


नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों में कोई खास फर्क नहीं दिख रहा है. बुधवार को जारी नए रिपोर्ट्स के मुताबिक पिछले चौबीस घंटे में लगभग 22,752 नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. पिछले हफ्ते भर में रोजाना पॉजिटिव संक्रमित लोगों की संख्या बीस हजार से ऊपर ही रही है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार देश में बुधवार को 22,752 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं. इनमें से 482 की मौत हो गई है. देश में अब तक कोरोना संक्रमण से कुल 7.42 लाख मामले हो चुके हैं. एक राहत की बात ये है कि अब तक लगभग 4.57 लाख लोग ठीक हो चुके हैं जबकि मात्र 2.64 लाख लोग ही इससे संक्रमित बचे हैं. मंत्रालय का कहना है कि अब तक देश में कुल 20 हजार से ज्यादा लोगों की मौत कोरोना वायरस की वजह से हो चुकी है.

मंत्रालय ने बयान में कहा कि भारत में प्रति दस लाख पर ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 315.8 है जबकि देश में प्रति दस लाख की आबादी पर इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 186.3 है.

ये भी पढ़ें: WHO से अलग हुआ अमेरिका, ट्रंप सरकार ने भेजी आधिकारिक चिट्ठी

स्वीडन की स्वास्थ्य मंत्री के साथ ऑनलाइन वार्ता में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्द्धन ने कहा कि भारत के एहतियातन, सक्रिय और क्रमिक उपायों से कोविड-19 पर लगाम कसी जा सकी है और अस्पतालों में काफी संख्या में बिस्तर खाली हैं.

 



Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close