World News

नौजवानों को अधिक शिकार बना रहा है Corona, दुनिया भर में 1 करोड़ के करीब पहुंचा संक्रमितों की संख्या


वॉशिंगटन। पूरी दुनिया में कोरोना संक्रमण ( Coronavirus cases in World ) का मामला तेजी के साथ बढ़ता जा रहा है और अब तक करीब एक करोड़ लोगों को अपना शिकार बना चुका है। इनमें से सबसे अधिक नौजवान कोरोना से संक्रमित हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ( World Health Organization ) की रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना वायरस अमरीका, इजरायल और पुर्तगाल समेत दुनिया के कई देशों में 40 से कम उम्र के लोगों को तेजी से संक्रमित कर रहा है।

अमरीका में कोरोना वायरस ( Coronavirus In America ) का डेटा विश्लेषण कर वैज्ञानिकों ने बताया है कि फ्लोरिडा, टेक्सास और एरिजोना समेत कई राज्यों में बुजुर्गों की तुलना में कम उम्र के लोग जल्दी संक्रमित हो रहे हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि लॉकडाउन ( Lockdown Open ) खुलने के बाद कम उम्र के लोगों ने कोरोना वायरस से बचाव संबंधी उपायों का पालन ठीक से नहीं किया और लापरवाही दिखाई।

अमरीका में Coronavirus के हो सकते हैं दो करोड़ से अधिक मामले, 25 प्रतिशत संक्रमितों में कोई लक्षण नहीं

इसके अलावा युवाओं ने सोशल और फिजिकल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) का भी पालन कम किया। रिपोर्ट में साफ कहा गया है कि नौजवनों ने सुरक्षा संबंधी उपायों को लेकर लापरवाही बरती, जिसके कारण सबसे ज्यादा युवा लोग संक्रमित हुए हैं।

कोरोना संक्रमितों की संख्या एक करोड़ के करीब

रिपोर्ट में बताया गया है कि अमरीका ( America ) में संक्रमण के ताजा आंकड़ा को देखें तो पता चलता है कि लॉकडाउन खत्म होने के बाद जिन इलाकों में बार, स्टोर और रेस्टोरेंट्स फिर से खुले, वहां युवाओं के बीच संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं।

आपको बता दें कि दुनिया में कोरोना वायरस ( Coronavirus Case In World ) से संक्रमितों की संख्या एक करोड़ के करीब पहुंच गया है। वर्ल्डोमीटर के अनुसार, दुनिया में अबतक 9,910,005 मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 496,991 लोगों की मौत हो चुकी है।

COVID-19 Outbreak: US में World War 1 से ज्यादा की मौत, बीजिंग में दूसरी लहर के बाद Lockdown

कोरोना वायरस से सबसे अधिक लोगों की मौत अमरीका में हुई है। अमरीका में अबतक 1.27 लाख लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 2,552,956 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वहीं संक्रमितों की संख्या के मामले दूसरे स्थान पर ब्राजील ( Brazil ), तीसरे पर रूस ( Russia ) और चौथे नंबर पर भारत ( India ) काबिज है। फिलहाल इस वायरस से निटपटने के लिए शोध कार्य जारी है और उम्मीद है कि इस साल के अंत तक कोरोना वैक्सीन बन जाएगी।











Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close