World News

पाकिस्तान कल से घरेलू उड़ानें शुरू करेगा, देश में कोरोना संक्रमण के 1,430 नए केस आए सामने




Image Source : SOCIAL MEDIA
पाकिस्तान कल से घरेलू उड़ानें शुरू करेगा, देश में कोरोना संक्रमण के 1,430 नए केस आए सामने

इस्लामाबाद: देश में कोविड-19 महामारी के प्रकोप से निपटने के लिए लागू प्रतिबंधों में कुछ ढील देने के बाद पाकिस्तान शनिवार से चरणबद्ध तरीके से घरेलू उड़ानों का संचालन फिर से शुरू करेगा। कोरोना वायरस संक्रमण से पाकिस्तान में अब तक 800 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। पाकिस्तान सरकार ने पिछले सप्ताह कहा था कि अर्थव्यवस्था और कामकाज पर लॉकडाउन के प्रभाव के चलते इसे (लॉकडाउन को) चरणबद्ध तरीके से हटाया जाएगा।

द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक, पाकिस्तान नागर विमानन प्राधिकरण (पीसीएए) ने शनिवार से घरेलू उड़ानों के संचालन को फिर से शुरू करने की घोषणा की। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) और सेरेने एयर सुबह और दोपहर में उड़ान संचालित करेंगी। बयान में कहा गया कि 68 उड़ान कराची में जिन्ना अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से, 32 लाहौर में अल्लामा इकबाल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से, 32 इस्लामाबाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से, आठ क्वेटा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से और चार पेशावर में बाचा खान अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से संचालित होंगी।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार, 1,430 नए मामले सामने आने के बाद शुक्रवार को देश में कोरोना वायरस मामलों की संख्या 37,218 तक पहुंच गई। वायरस से अब तक कुल 10,155 मरीज ठीक हो चुके हैं। पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोविड​-19 से 33 और मौतें होने से कुल मौतों की संख्या भी 803 तक पहुंच गई। पंजाब प्रांत में 13,914 मामले, सिंध में 14,099, खैबर-पख्तूनख्वा में 5,423, बलूचिस्तान में 2,310, इस्लामाबाद में 866, गिलगित-बाल्तिस्तान में 501 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 105 मामले सामने आए हैं।

अब तक कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर 3,44,450 जांच की गई हैं। इस बीच, प्रधानमंत्री इमरान खान ने वैश्विक नेताओं से एकजुट होकर कोरोना वायरस से मुकाबले का आह्वान किया। उन्होंने कहा, ‘‘हमें इस वायरस को हराने के लिए मिलकर काम करना चाहिए।’’

कोरोना से जंग : Full Coverage





Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close