World News

पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले दो लाख के पार, UAE ने सभी उड़ानें निलंबित की



Pakistan coronavirus, UAE, suspends, all flights, Pakistan- India TV Hindi

Image Source : AP
Pakistan coronavirus cases cross 2 lakhs mark UAE suspends all flights from Pakistan

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर यूएई ने वहां से आने वाली सभी उड़ानों का अस्थायी रूप से स्थगित कर दिया गया है। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई। पाकिस्तान में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 3,557 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर दो लाख के पार पहुंच गए हैं। 

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के अनुसार पाकिस्तान में बढ़ते मामलों के मद्देनजर यूएई ने 29 जून से किसी भी यात्री को जब तक पाकिस्तान से वापस ना आने देने का फैसला किया है, तब तक की उनकी जांच के लिए एक विशेष कोविड-19 प्रयोगशाला स्थापित नहीं की जाती। पाकिस्तान से होकर गुजरने वाली उड़ानों पर भी यह नियम लागू होगा।

यूएई के जनरल सिविल एविएशन अथॉरिटी द्वारा यह फैसला दुबई-राज्य वाहक अमीरात द्वारा 24 जून से पाकिस्तान से सेवाओं को निलंबित करने के बाद लिया गया है। अमीरात ने तीन जुलाई तक विमान सेवाएं निंलबित की हैं। उसने 22 जून को हांगकांग से आने वाले अमीरात के विमान में सवार 30 पाकिस्तानी नागरिकों के संक्रमित पाए जाने के बाद यह निर्णय लिया था। 

सामान्य नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (जीसीएए) ने रविवार को कहा कि संयुक्त अरब अमीरात में जाने वाले सभी यात्रियों की कोविड-19 जांच के लिए प्रयोगशाला स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू करने तक निलंबन लागू रहेगा। इस बीच, पाकिस्तान में 3,557 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमण के मामले बढ़कर 2,06,512 हो गए।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय के अनुसार 2,06,512 मामलों में से सिंध में सबसे अधिक 80,446 मामले सामने आए हैं। पंजाब में 74,778 , खैबर पख्तूनख्वा में 25,778, इस्लामाबाद में 12,643, बलूचिस्तान मे 10,376 , गिलगित-बाल्तिस्तान में 1,442 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में 1,049 मामले सामने आए हैं। मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 49 और लोगों की जान जाने से मरने वालों की संख्या 4,167 हो गई है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage





Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close