Business News

बीच रास्ते से लौटी एयर इंडिया की दिल्ली-मॉस्को फ्लाइट, पायलट निकला कोरोना संक्रमित



Air India, Delhi-Moscow flight, pilot corona positive - India TV Paisa
Photo:PTI

Air India Delhi-Moscow flight called back after pilot found corona positive । File Photo


नई दिल्ली। सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया के एक अधिकारी के मुताबिक एयर इंडिया की दिल्ली-मॉस्को फ्लाइट (AI-1945) बीच रास्ते से दिल्ली लौट आई है, जब ग्राउंड टीम को पता कि पायलट कोरोना पॉजिटिव है। एयर इंडिया का दिल्ली से मास्को जाने वाला विमान आधे रास्ते से दिल्ली लौटा आया है। बता दें कि कोरोना संकट के समय विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने वाली एयर इंडिया के कई कर्मचारी पहले भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए हैं। 

पायलट के कोविड-19 से संक्रमित होने का पता चलने के बाद एयर इंडिया ने दिल्ली से मॉस्को जाने वाली फ्लाइट को शनिवार सुबह आधे रास्ते से दिल्ली बुला लिया है। दरअसल,  दिल्ली-मॉस्को के बीच उड़ान भरने वाली फ्लाइट उस समय वापस दिल्ली आना पड़ा जब ग्राउंड स्टाफ को पता चला कि विमान का पायलट कोरोना संक्रमित है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

वंदे भारत मिशन के दूसरे चरण की शुरुआत भी हो चुकी है। हरदीप सिंह पुरी ने ट्वीट करके बताया कि 10 हजार से अधिक लोग 164 विमान भारत से बाहर गए हैं। जून के मध्य तक अन्य 49,000 लोगों को वापस लाए जाएंगे।

बता दें कि सरकार ने कोरोना संकट में विदेश में फंसे भारतीयों को वापस देश लाने के लिए वंदे भारत मिशन चलाया है। जिसमें सबसे ज्यादा अहम भूमिका एयर इंडिया ही निभा रही है। हाल ही में नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने जानकारी देते हुए बताया था कि कोरोना वायरस के कारण विदेशों में फंसे 30,000 भारतीयों को 158 विमानों से 25 मई तक स्वदेश वापस लाया गया है।



Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close