World News

यूएन प्रमुख ने दक्षिण कोरिया को सराहा, कहा- COVID-19 से लड़ाई में इस देश को फॉलो करे दुनिया


संयुक्त राष्ट्र। संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने कोरोना वायरस (Coronavirus) जैसी महामारी के खिलाफ दक्षिण कोरिया की लड़ाई की सराहना की है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि दुनिया के कई देश दक्षिण कोरिया द्वारा उठाए गए शानदार उपायों का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस महामारी को हराने में दक्षिण कोरिया बेहद सफल रहा है। वह अब COVID-19 को हराने के बाद जलवायु परिवर्तन से निपटने की योजना तैयार कर रहा है। महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने गुरुवार को घोषणा की कि दक्षिण कोरिया में कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

उन्होंने कहा कि दक्षिण कोरिया ने महामारी से उबरने के बाद ही बहुत ही महत्वाकांक्षी ग्रीन डील की योजना पेश की है। इसमें नए कोयले से चलने वाले संयंत्रों पर प्रतिबंध और मौजूदा कोयला आधारित संयंत्रों से उत्सर्जन में कमी शामिल है। गुटेरेस ने मीडिया से कहा कि उन्हें उम्मीद है कि कोरिया गणराज्य के इस उदाहरण का दुनिया के कई अन्य देशों द्वारा अनुसरण किया जाएगा।

दक्षिण कोरिया के रोग नियंत्रण और रोकथाम विभाग ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि बीते 24 घंटों में चार मामले सामने आए, सभी आयातित है। देश में कोरोना वायरस ने कुल 10,765 लोगों को अपनी चपेट में ले लिया था। इसमें 247 लोगों की मौतें हो गई और 9,059 लोगों को ठीक कर लिया गया।





Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close