Sports News

लंबे कैरियर, नियमों में बदलाव के कारण गंभीर ने वनडे क्रिकेट में तेंदुलकर को कोहली पर तरजीह दी


मुंबई, 21 मई (भाषा) भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने लंबे कैरियर और खेल के नियमों में बदलाव का हवाला देकर एक दिवसीय प्रारूप में मौजूदा कप्तान विराट कोहली पर सचिन तेंदुलकर को तरजीह दी है । तेंदुलकर ने 463 वनडे खेलकर 49 शतक समेत 18426 रन बनाये । उन्होंने 2013 में वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया था । दूसरी ओर कोहली ने 248 वनडे में 11867 रन बना लिये हैं जिनमें 43 शतक शामिल हैं । गंभीर ने स्टार स्पोटर्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ पर कहा ,‘‘ सचिन तेंदुलकर क्योंकि उन्होंने एक सफेद गेंद से

डिसक्लेमर: यह आर्टिकल एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड हुआ है। इसे नवभारतटाइम्स.कॉम की टीम ने एडिट नहीं किया है।

भाषा | Updated:

मुंबई, 21 मई (भाषा) भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने लंबे कैरियर और खेल के नियमों में बदलाव का हवाला देकर एक दिवसीय प्रारूप में मौजूदा कप्तान विराट कोहली पर सचिन तेंदुलकर को तरजीह दी है । तेंदुलकर ने 463 वनडे खेलकर 49 शतक समेत 18426 रन बनाये । उन्होंने 2013 में वनडे क्रिकेट से संन्यास लिया था । दूसरी ओर कोहली ने 248 वनडे में 11867 रन बना लिये हैं जिनमें 43 शतक शामिल हैं । गंभीर ने स्टार स्पोटर्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ पर कहा ,‘‘ सचिन तेंदुलकर क्योंकि उन्होंने एक सफेद गेंद से खेला जब सर्कल के भीतर चार फील्डर होते थे । अब पांच रहते हैं । मैं तेंदुलकर को चुनूंगा ।’’ आजकल वनडे क्रिकेट में दो सफेद गेंद ली जाती है जबकि तीन पावरप्ले होते हैं । भारत की विश्व कप 2011 में खिताबी जीत के सूत्रधारों में रहे गंभीर का मानना है कि नियमों में बदलाव का बल्लेबाजों को फायदा मिला । उन्होंने कहा, ‘‘ विराट कोहली का प्रदर्शन अच्छा रहा लेकिन मेरा मानना है कि नियमों में बदलाव का भी बल्लेबाजों को फायदा मिला है ।’’ गंभीर ने कहा ,‘‘ नयी पीढी को दो नयी गेंद खेलने को मिल रही है । रिवर्स स्विंग नहीं है और ना ही ऊंगलियों की स्पिन । पचास ओवर तक पांच फील्डर अंदर रहते हैं जिससे बल्लेबाजी आसान हो गई है।’’ उन्होंने कहा कि लंबे कैरियर को देखते हुए भी वह तेंदुलकर को चुनेंगे ।

Web Title gambhir preferred tendulkar over kohli in odi cricket due to changes in long career rules(News in Hindi from Navbharat Times , TIL Network)

रेकमेंडेड खबरें

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close