Sports News

विराट कोहली के साथ तुलना करने पर इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने उड़ाई अपनी ही टीम की खिल्ली



Image Source : GETTY IMAGES
Virat Kohli Ahmed shehzad Kohli vs Shehzad India vs Pakistan Indian cricket Team Pakistan Cricket Board

मौजूदा समय में भारतीय कप्तान विराट कोहली की गिनती दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में की जाती है। इस वजह से कई टीमें अपने खिलाड़ियों की तुलना विराट कोहली से करने लगते हैं। ऐसे में सबसे ज्यादा पाकिस्तान की टीम के खिलाड़ियों की तुलना कोहली से की जाती है। कभी पाक खिलाड़ी अहमद शहजाद की तुलना लोग कोहली से करने लगते हैं तो कभी पाकिस्तान के मौजूदा वनडे और टी20 टीम के कप्तान बाबर आजम की। लेकिन अब इस तुलना पर पाकिस्तानी बल्लेबाज अहमद शहजाद ने जवाब देते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की खिल्लियां उड़ाई हैं।

जी हां, अहमद शहजान ने अप्रत्‍यक्ष रूप से पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट पर इलजाम लगाए हैं कि बोर्ड और कप्तान के सपोर्ट ना मिलने से खिलाड़ी कुछ नहीं कर सकता।

अहमद शहजाद ने क्रिकिंगफ को दिए एक इंटरव्यू में कहा “बेशक, तुलना के कारण दबाव आता है। हम बिना बैकग्राउंड देखे हुए दो खिलाड़ियों की तुलना करने लगते हैं। किसी भी खिलाड़ी को सफल होने के पीछ कोच, कप्तान और क्रिकेट बोर्ड का समर्थन जरूरी होता है। संक्षेप में, उसे अच्छा करने के लिए आत्मविश्वास की आवश्यकता होती है।”

ये भी पढ़ें – एमएस धोनी पर हमेशा आरोप लगाने वाले युवराज सिंह के पिता को मोहम्मद कैफ ने दिया मुंह तोड़ जवाब

टेस्ट क्रिकेट में अहमद शहजाद की शुरुआत बेहद ही लाजवाब रही थी। उन्होंने अपने पहले 13 टेस्ट मैचों में 40 से अधिक की औसत से 982 रन बनाए थे, वहीं कप्तान कोहली के शुरुआती करियर के इतने मैचों में 788 ही रन थे। लेकिन बाद में शहजाद अपनी फॉर्म को जारी नहीं रख पाए और फिर 2018 में वह डोप टेस्ट में भी फेल हो गए। इस टेस्ट में फेल होने के बाद उन पर चार महीने का बैन लगा जो नियमों का उल्लंघन करने के बाद 6 और महीनों तक के लिए बढ़ दिया गया। बता दें, बैन के बावजूद शहजाद ने कल्ब क्रिकेट खेला था।

शहजाद ने आगे कहा “जब तक और जब तक एक खिलाड़ी को आवश्यक समर्थन और ज्यादा खेलने का मौका नहीं दिया जाता तब तक उसका आत्मविश्वास नहीं बढ़ेगा। फिर वे बस टीम में रहने के लिए लड़ाई करते हैं।”

ये भी पढ़ें – VIDEO : COVID-19 में बदली फुटबॉल की तस्वीर, खाली स्टेडियम में गूंजी फैंस की आवाज

अंत में शहजाद ने विराट कोहली और रोहित शर्मा को भाग्यशाली बताते हुए कहा “अगर आप विराट कोहली, रोहित शर्मा, जो रूट, केन विलियमसन और बाबर आजम का बैकग्राउंड देखते हैं तो वह काफी भाग्यशाली रहे हैं। विराट कोहली ने बताया था कि उन्हें कई सीरीज से ड्रॉप किया जाना था, लेकिन धोनी ने उनका साथ दिया। ऐसा ही कुछ रोहित शर्मा के साथ भी हुआ। धोनी ने ऐसे उनमें विश्वास पैदा किया।”

कोरोना से जंग : Full Coverage



Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close