Sports News

विराट कोहली से हो रही थी बाबर आजम की तुलना, शोएब अख्तर और राशिद लतीफ दी नसीहत


Edited By Nityanand Pathak | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

बाबर आजम

लाहौर

पाकिस्तान के हाल ही में कप्तान बनाए बाबर आजम की तुलना भारतीय कप्तान विराट (Virat Kohli) कोहली से होती रही है। हालांकि, उनके ही देश के कुछ पूर्व खिलाड़ियों ने बैटिंग स्किल, ड्रेसिंग सेंस से लेकर पर्सनालिटी तक पर सवाल खड़े कर दिए थे। अब इस मामले में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) और विकेटकीपर राशिद लतीफ (Rashid Latif) ने बाबर आजम (Babar Azam) को लेकर कहा है कि अगर उन्हें इमरान खान जैसी कप्तानी करनी है तो उन्हें अपने व्यक्तित्व में भी इमरान जैसा बदलाव करना होगा।

नसीहत: इमरान से सीखो और वही बात करो जिसकी जरूरत हो

अख्तर ने एक यूट्यूब शो पर कहा, ‘बाबर आजम, इमरान खान की तरह के कप्तान बनाना चाहते हैं, लेकिन इसका मतलब सिर्फ यह नहीं है कि यह सिर्फ क्रिकेट से जुड़ी ही बात होगी। उन्हें इमरान खान की किताब में से पर्सनालिटी के बारे में भी सीखना चाहिए।’ उन्होंने कहा, ‘उन चीजों के बारे में बात मत करो जिनके बारे में हम बीते 10 साल से बात कर रहे हैं। हमें यह पसंद नहीं है। बाबर को अपनी बात करने की क्षमता, अपनी पर्सनालिटी, आगे से नेतृत्व करने की क्षमता, फिटनेस स्तर आदि चीजों पर काम करना होगा। मुझे लगता है कि उन्हें काफी कुछ साबित करना है।’

कप्तान विजन के बारे में बात करता है, भाषा के नहीं

अख्तर की बात को लतीफ का भी समर्थन मिला, ‘जब कप्तान प्रेस कॉफ्रेंस में बैठा हो तो वह अपने विजन के बारे में बात करता है, लेकिन इस चीज की कमी है। हमारे कप्तान ऐसी चीजों के बारे में बात कर रहे हैं जिनके बारे में हम पहले से ही जानते हैं, जैसे कि भाषा की परेशानियां, विराट कोहली से तुलना।’

स्क्रिप्ट पढ़ना छोड़ना होगा

उन्होंने कहा, ‘बाबर को बाजए उनको दी गई स्क्रिप्ट से इतर एक मजबूत स्टेटमेंट देना चाहिए था। आपने पहले ही बता दिया की आपकी मानसिकता और दृष्टिकोरण सही नहीं है।’ बता दें कि बाबर की तुलना स्टीव स्मिथ, विराट कोहली और जो रूट जैसे बल्लेबाजों से हो रही है।

क्या है पूरा विवाद

बाबर को मौजूदा दौर का सबसे बेहतरीन पाकिस्तानी बल्लेबाज माना जाता है। हाल ही में उन्होंने एक बयान दिया था, जो उनके गले की फांस बन गया है। उन्होंने कहा था कि वह अपनी इंग्लिश सुधारने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे की मीडिया से बेहतर तरीके से रूबरू हो सकें। इसके बाद पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी तनवीर अहमद का कड़वा बयान आया, जिसमें उन्होंने बाबर को इंग्लिश के साथ ही ड्रेसिंग सेंस और पर्सनालिटी सुधारने की भी नसीहत दी थी।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close