Tech News

सिर्फ 17 मिनट में चार्ज होगा फोन, शाओमी का 100W फास्ट चार्जर


NBT

नई दिल्ली

शाओमी (Xiaomi) ने पिछले साल मार्च में अपनी 100W सुपर चार्ज टर्बो फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में पेश की थी। इस टेक्नॉलजी के इस्तेमाल से 4000mAh की पूरी तरह से डिस्चार्ज बैटरी बैटरी सिर्फ 17 मिनट में चार्ज हो जाएगी। हालांकि इस टेक्नॉलजी का कमर्शल वर्जन कंपनी ने कभी लॉन्च नहीं किया। अब जानकारी के मुताबिक कंपनी जल्द ही 100W फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी लाने जा रही है। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हो सका है कि कंपनी किस फोन में सबसे इस टेक्नॉलजी का इस्तेमाल करेगी।

Mi Mix 4 में मिल सकती है 100W चार्जिंग

कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि कंपनी Mi Mix 4 में 100W चार्जिंग का इस्तेमाल कर सकती है। हालांकि इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशल जानकारी अभी तक नहीं दी गई है।

गेमिंग स्मार्टफोन्स 100W चार्जिंग

चीन के जाने माने टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन के मुताबिक क्वालकॉम नया प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 875 ला रहा है और आने वाले गेमिंग स्मार्टफोन्स में इसका इस्तेमाल किया जाएगा। इसके अलावा शाओमी की 100W चार्जिंग भी गेमिंग स्मार्टफोन्स में देखने को मिलेगी। शाओमी का कहना है कि 100 W सुपर चार्ज टर्बो टेक्नॉलजी 9 फोल्ड चार्ज प्रोटेक्शन और हाई-वोल्टेज चार्ज पंप के साथ आती है। कंपनी के मुताबिक, 9 फोल्ड प्रोटेक्शन में से 7 मदरबोर्ड के लिए हैं, जबकि 2 फोल्ड प्रोटेक्शन बैटरी के लिए हैं।

वीवो ला रहा 120W सुपरफास्ट चार्जिंग

सुपरफास्ट चार्जिंग के मामले में शओमी को भी कड़ी टक्कर मिल सकती है। वीवो भी नई फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी डिवेलप करने की कोशिश कर रहा है। शाओमी से भी दो कदम आगे निकलते हुए वीवो 120W फास्ट चार्जिंग टेक्नॉलजी लाने की तैयारी कर रहा है। वीवो ने पिछले साल मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में ‘सुपर फ्लैश चार्ज’ टेक्नॉलजी पेश की थी। वीवो की इस टेक्नॉलजी से सिर्फ 13 मिनट में आपका फोन फुल चार्ज हो जाएगा।

अगली स्टोरी

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close