Entertainment News

सुशांत सिंह राजपूत का अंतिम संस्कार: मुंबई के पवन हंस श्मशान में हुआ अंतिम संस्कार

सुशांत सिंह राजपूत का सोमवार दोपहर मुंबई के विले पार्ले के पवन हंस श्मशान गृह में अंतिम संस्कार किया जाएगा। रविवार की सुबह मुंबई के बांद्रा में अपने घर में मृत पाए जाने के बाद उनके पिता और परिवार के सदस्य आज मुंबई के लिए रवाना हो गए। सुशांत सिंह राजपूत की मौत ने देश भर के लोगों को हिला कर रख दिया है। रविवार की सुबह सुशांत का शव फांसी पर लटका मिला, और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उसकी मौत फांसी लगने से हुई।

आज सुबह, पुलिस ने दिवंगत अभिनेता की मानसिक स्थिति का आकलन करने के लिए सुशांत के दोस्तों रिया चक्रवर्ती और महेश शेट्टी से पूछताछ की। सुशांत की बहन ने पुलिस को बताया कि अभिनेता पिछले कुछ दिनों से ठीक नहीं थे, लेकिन उन्होंने कभी उम्मीद नहीं की थी कि वह ऐसा कदम उठाएंगे।

उनके परिवार के एक बयान में कल पढ़ा गया, “यह हमें यह बताने के लिए परेशान करता है कि सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे साथ नहीं हैं। हम अपने प्रशंसकों से अनुरोध करते हैं कि वे उसे अपने विचारों और अपने जीवन में रखें और अपने काम को ऐसे मनाएं जैसे उन्होंने अभी तक किया है।” मीडिया दुःख के इस क्षण में गोपनीयता बनाए रखने में हमारी मदद करें। ”

सुशांत सिंह राजपूत माउंट ब्लैंक अपार्टमेंट, जॉगर्स पार्क, बांद्रा पश्चिम की छठी मंजिल पर रहते थे। जब वह अपना जीवन समाप्त कर रहा था तब वह सिर्फ 34 वर्ष का था। इंडिया टुडे टेलीविजन द्वारा पुलिस को बताया गया कि सुशांत ठीक नहीं रख रहा था और उसी के लिए मनोचिकित्सक की मदद ले रहा था।

अभिनेता के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मुंबई के कूपर अस्पताल ले जाया गया।

हालांकि, उनकी आत्महत्या का कारण अभी तक ज्ञात नहीं है और एक जांच चल रही है। पुलिस ने जांच के दौरान अभिनेता के मेडिकल रिकॉर्ड सहित कुछ सामान बरामद किए।

अभिनेता के परिवार के कुछ सदस्य कल देर रात मुंबई से पटना के लिए रवाना हुए। उनके पिता आज दोपहर शहर पहुंचे। आज मुंबई के विले पार्ले में पवन हंस श्मशान में आग की लपटों से सुशांत की लाश को बचाया जा सकता है।

सुशांत सिंह राजपूत अपने पिता डॉ। केके सिंह, बड़े भाई और दो बहनों से बचे हैं। अभिनेता ने 16 साल की उम्र में अपनी मां को खो दिया।

मुंबई एयरपोर्ट पर सुशांत सिंह राजपूत का परिवार।

उपन्यास कोरोनोवायरस महामारी के कारण, परिवार के सीमित सदस्यों को सुशांत सिंह राजपूत के अंतिम संस्कार में शामिल होने की अनुमति दी जाएगी। बाकी लोग चुपचाप अपना भला कहेंगे।

सुशांत सिंह राजपूत 2013 की फिल्म काई पो चे के साथ बड़े पर्दे पर टूटे। उन्होंने एक टेलीविजन शो के साथ अपने अभिनय करियर की शुरुआत की और पवित्रा रिशिता ने उन्हें छोटे पर्दे के स्टारडम के लिए राजी कर लिया।

सुशांत सिंह राजपूत आखिरी बार नितेश तिवारी की फिल्म छछोर में नजर आए थे। इस फिल्म ने सितंबर 2019 में रिलीज़ की और श्रद्धा कपूर को अपनी प्रेम रुचि के रूप में अभिनीत किया। वह फिल्म ड्राइव में भी देखी गई थी, जो पिछले साल नेटफ्लिक्स पर रिलीज़ हुई थी।

अभिनेता ने केदारनाथ, एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी और पीके जैसी हिट फिल्मों में अभिनय किया है। उनका अगला, दिल बेचेरा 8. 8 मई को सिल्वर स्क्रीन पर आने वाला था। उपन्यास कोरोनरी वायरस संकट के कारण रिलीज़ को स्थगित कर दिया गया था। फिल्म को अब मरणोपरांत एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज किए जाने की उम्मीद है।

अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली अभिनेता की मृत्यु पर मशहूर हस्तियों, खेल हस्तियों, राजनीतिक नेताओं और प्रशंसकों ने शोक व्यक्त किया है।

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड की वजह से बॉलीवुड ही नहीं बल्कि परिवार के लोग भी इस मौत से उबर नहीं पाए हैं। उनकी अचानक मौत से शोक में डूबा पूरा परिवार बिखर गया है। उनके पिता के साथ, उनके भाई और भाजपा विधायक नीरज कुमार बबलू (भाजपा विधायक नीरज बबलू) ने भी अपनी आत्मा खो दी। वे भी अपनी अंतिम यात्रा के लिए मुंबई रवाना हो गए। हवाई अड्डे पर पहुंचने पर, उन्होंने बताया कि दूसरों को प्रोत्साहित करने वाला यह लड़का भी ऐसा करेगा, उसने नहीं सोचा था। था। उसने गले में खराश के साथ कहा कि उसने सभी को रो दिया और दुनिया को छोड़ दिया।

नीरज कुमार बबलू ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत हमेशा से अधिक से अधिक गरीब लोगों की मदद करने की इच्छा रही है। बच्चों के लिए पानी की व्यवस्था करने के साथ-साथ उन्हें एक अच्छी शिक्षा प्रदान करने और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए काम करें। और वह ऐसे बच्चों को अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा में भेजना भी चाहते थे। लेकिन उनके जाने से ये सारे सपने चकनाचूर हो गए। मुंबई में होने वाले अंतिम संस्कार के बारे में, भाजपा विधायक ने कहा कि हम चाहते थे कि सुशांत का अंतिम संस्कार बिहार में पुश्तैनी जमीन में हो, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण ऐसा संभव नहीं हो पाया है।

नीरज कुमार बबलू ने सीबीआई जांच की मांग पर कहा कि हम पहले मुंबई जाएंगे और वहां के हालात देखेंगे और अगर मेरे परिवार को लगा कि जांच होनी चाहिए तो हम इस मौत की भी जांच की मांग करेंगे। मालूम हो कि रविवार को सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। सुशांत का परिवार 11:30 फ्लाइट से पटना से मुंबई के लिए उड़ान भरेगा जहां उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।

Tags
Show More

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close