Business News

सेंसेक्स में 258 अंक की बढ़त, निफ्टी 11600 के स्तर से ऊपर बंद



Photo:GOOGLE

stock market today


नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजारों में आज लगातार दूसरे दिन बढ़त देखने को मिली है। बुधवार के कारोबार में सेंसेक्स 258 अंक की बढ़त के साथ 39303 के स्तर पर और निफ्टी 83 अंक की बढ़त के साथ 11605 पर बंद हुआ। बाजार में आज की बढ़त यूरोपियन बाजारों से मिले बेहतर संकेतों के बाद देखने को मिली है। वहीं रूस के द्वारा भारत में अपनी वैक्सीन बेचने और अमेरिकी राष्ट्रपति के द्वारा अगले कुछ हफ्तों में वैक्सीन मिलने की खबरों से भी निवेशकों ने राहत की सांस ली है। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त रियल्टी और फार्मा सेक्टर में देखने को मिली।

 

बुधवार के कारोबार में रियल्टी सेक्टर इंडेक्स 2.26 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं फार्मा सेक्टर इंडेक्स 2.08 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। ऑटो सेक्टर में 1.53 फीसदी, आईटी सेक्टर में 0.73 फीसदी और बैंकिंग सेक्टर में 0.48 फीसदी बढ़त देखने को मिली है। दूसरी तरफ एनर्जी सेक्टर इंडेक्स 0.43 फीसदी और सरकारी बैंक 0.52 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है।

सेंसेक्स स्टॉक्स में सबसे ज्यादा तेजी महिंद्रा में देखने को मिली है, स्टॉक 3.96 फीसदी बढ़कर बंद हुआ। वहीं बजाज ऑटो में 3.44 फीसदी की बढ़त रही। दूसरी तरफ इंडसइंड बैंक में 1.97 फीसदी और एनटीपीसी में 1.48 फीसदी की गिरावट रही है।

कैसा रहा विदेशी बाजारों का हाल

यूरोपियन बाजारों में आज बढ़त देखने को मिल रही है। घरेलू बाजारों के बंद होते समय फ्रांस के CAC 40 में 0.4 फीसदी की बढ़त थी। वहीं जर्मनी के DAX में भी 0.4 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। यूके का FTSE 100 इस दौरान 0.21 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा था। दूसरी तरफ एशियाई बाजारों में मिले जुले संकेत रहे। ऑस्ट्रेलिया के बाजारों में 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। वहीं जापान का निक्केई आज 0.09 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। दूसरी तरफ चीन का शंघाई कंपोजिट 0.36 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। हॉन्गकॉन्ग के हेंगसेंग में भी 0.05 फीसदी की गिरावट रही।   



Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close