Sports News

AB De viliers ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, Virat Kohli को नहीं बनाया कप्तान


डिविलियर्स ने Alltime IPL XI टीम का चयन किया है। इसकी कमान उन्होंने Mahendra Singh Dhoni को थमाई है।

नई दिल्ली : 2008 से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) शुरू होने के बाद से इस लीग में एक से एक खिलाड़ी खेलने आए तो क्रिकेट के कई स्टार इसी से निकले। अभी तक हुए आईपीएल के 12 सीजन का इतिहास काफी रोचक और मजेदार रहा है। इसमें दुनिया भर के स्टार क्रिकेटर हिस्सा लेते हैं। इस वजह से इसका आकर्षण किसी भी अन्य लीग से ज्यादा है, न सिर्फ प्रशंसकों में, बल्कि क्रिकेटरों में भी। इन्हीं में से एक नाम हैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके मिस्टर 360 के नाम से मशहूर दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB De Villiers) का। वह आईपीएल में फिलहाल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (Royal Challenger Bangalore) की टीम से जुड़े हैं और टी-20 विश्व कप (T20 World Cup) खेलने की हसरत लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी का मन बना रहे हैं। विराट कोहली की कप्तानी में आईपीएल में खेलने वाले डिविलियर्स ने ऑलटाइम आईपीएल इलेवन (Alltime IPL XI) का चयन किया है, लेकिन अपनी चुनी टीम की कमान उन्होंने विराट कोहली के बजाय महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को थमाई है।

सहवाग को सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल कर चौंकाया

डिविलियर्स ने अपनी टीम में बतौर सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virendra Sehwag) को शामिल कर चौंका दिया। उन्होंने अपनी टीम में उन्हें रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ ओपन करने की जिम्मेदारी दी है, जबकि आईपीएल में सहवाग का प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा है। इसके अलावा उन्होंने सहवाग के लिए टी-20 की वजह से ही यूनिवर्स बॉस (Universe Boss) के नाम से मशहूर क्रिस गेल (Chris Gayle) और सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के दिग्गज सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) जैसे खिलाड़ियों को भी नजरअंदाज कर दिया।

टेस्ट क्रिकेट में सबसे मूल्यवान क्रिकेटर की लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं Ravindra Jadeja, जानें कौन है पहले पर

मध्यक्रम में खुद को भी किया शामिल

डिविलियर्स ने एक और चौंकाने वाले फैसले के तहत अपनी चयनित टीम में मध्यक्रम में खुद को भी शामिल किया है। वह चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। इसके अलावा तीसरे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए अपनी टीम आरसीबी के कप्तान विराट कोहली को रखा है। हालांकि उन्हें टीम की कमान नहीं दी है। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के हरफनमौला बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को शामिल किया है। टीम की गेंदबाजी आक्रमण में भी उनकी अहम भूमिका रहेगी। इसके बाद छठे स्थान पर बल्लेबाजी के लिए आएंगे विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी। डिविलियर्स ने इस टीम की कमान भी उन्हें ही सौंपी है।

गेंदबाजी आक्रमण का जिम्मा इनके हाथ

बेन स्टोक्स के अलावा टीम में एक और हरफनमौला को रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को जगह दी गई है। वह राशिद खान (Rashid Khan) के साथ स्पिन आक्रमण का जिम्मा संभालेंगे तो वहीं तेज गेंदबाजी का जिम्मा भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar), कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के पास रहेगा।

सात साल पहले Gambhir और Kohli में हुई लड़ाई की वजह आई सामने, KKR खिलाड़ी ने किया खुलासा

एबी डिविलियर्स की ऑलटाइम IPL XI (बल्लेबाजी क्रम के अनुसार)

वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, एम एस धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, राशिद खान, भुवनेश्वर कुमार, कगिसो रबाडा और जसप्रीत बुमराह।











Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close