Business News

Amazon और flipkart को टक्कर देने आ रहा है e-lala, छोटे दुकानदारों को बढ़ेगी पहुंच


नई दिल्ली : लॉकडाउन की वजह से छोटे दुकानदारों का काम बिल्कुल ठप्प हो गया है। वहीं जरूरी सामानों की होम डिलीवरी कर ऑनलाइन शॉपिंग साइट्स का बिजनेस खूब बढ़ रहा है। इसीलिए कारोबार की गिरावट को देखते हुए छोटे दुकानदारों ( small shop owners ) की रीच बढ़ाने के लिए अब ऑनलाइन पोर्टल ‘ई-लाला’ ( E-LALA ) को लॉन्च किया जा रहा है । उम्मीद है कि इस पोर्टल के लॉन्च होने से छोटे दुकानदारों को राहत मिलेगी । लॉकडाउन में इस पोर्टल के माध्यम से सिर्फ जरूरी सामान को ही डिलीवर किया जाएगा।

Post Office की इस स्कीम में करें निवेश, पहले से कम टाइम में पैसा होगा डबल

कन्फडरेशन ऑफ आल इंडिया ट्रेडर्स (CAIT) के एक पदाधिकारी ने दावा किया है ई लाला पोर्टल जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। कंफेडरेशन के मुताबिक इस ई पोर्टल के लॉन्च होने से कस्टमर्स तक उनकी नजदीकी दुकान से सामान पहुंचाया जा सकेगा। CAIT के साथ करीब 7 करोड़ दुकानदार और 40,000 ट्रेड एसोसिएशन जुड़े हैं।

कस्टमर्स को देना होगा सर्विस चार्ज- यह पोर्टल व्यापारियों के लिए मुफ्त होगी लेकिन कस्टूमर्स को इस सर्विस के लिए डिलीवरी चार्ज देना होगा। टेक्नोलॉजी पार्टनर ग्लोबल लिंकर्स की मदद से बनाए गए इस पोर्टल को बनाने के लिए आल इंडिया ट्रांसपोर्टर्स वेलफेयर एसोसिएशन और कई वितरण संघों की मदद ली गई है।

ऑनलाइन दिग्गजों को मिलेगी टक्कर- इस पोर्टल के लॉन्च हो जाने के बाद amazon और Flipkart जैसी वेबसाइट्स को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।









Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close