Follow my blog with Bloglovin CBSE ने छात्रों और शिक्षकों से कहा- लॉकडाउन कुछ नया करने का अवसर, पढ़ें बोर्ड का पूरा खत | Sarkaripaper
Education news

CBSE ने छात्रों और शिक्षकों से कहा- लॉकडाउन कुछ नया करने का अवसर, पढ़ें बोर्ड का पूरा खत

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने एक संदेश जारी कर कहा है कि लॉकडाउन एक सुनहरा अवसर है। बोर्ड के सचिव अनुराग त्रिपाठी ने छात्रों, शिक्षकों व अभिभावकों को अपनी रुचि का कार्य करने के लिए इसे एक बेहतरीन अवसर बताया है। बोर्ड सचिव ने लॉकडाउन को शिक्षा के लिए एक सुनहरा अवसर बताते हुए लिखा है कि सबके पास असीमित समय, घर जैसी प्रयोगशाला एवं इंटरनेट पर मौजूद दुनिया के सारे संसाधन चुटकियों में मौजूद हैं। लॉकडाउन के कारण घर में मिला हुआ यह असीमित समय आपके लिए किसी वरदान से कम नहीं है। ऐसे में इस समय का फायदा उठाएं और भारत को श्रेष्ठ भारत बनाने का सपना साकार करें। अपनी स्किल्स को बढ़ाएं।

उन्होंने कहा कि बच्चे अपने परिजनों के साथ काम में हाथ बटा सकते हैं। ऑनलाइन भाषण, वाद विवाद सहित तमाम गतिविधियों की तैयारी कर सकते हैं। इसके अलावा सीबीएसई के तमाम ऑनलाइन पाठ्यक्रम को भी पढ़ सकते हैं।

तेजी से फैले रहे कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने 14 अप्रैल तक पूरे देश में पूर्ण लॉकडाउन घोषित किया हुआ है। इस दौरान स्कूल कॉलेज सभी बंद हैं। सभी लोगों को घर पर रहने के लिए कहा गया है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने भी स्टूडेंट्स की पढ़ाई जारी रखने के लिए ई-लर्निंग प्लेटफ़ॉर्म तैयार किया है। इस ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर जाकर स्टूडेंट्स पढ़ सकते हैं। इसके साथ ही असाइनमेंट डाउनलोड भी कर सकते हैं। लॉकडाउन की स्थिति में डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देने की आवश्यकता है।



Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close