Follow my blog with Bloglovin Coronavirus: सिंगापुर में 52 नए पॉजिटिव केस, कुल 683 मामले सामने आए | Sarkaripaper
World News

Coronavirus: सिंगापुर में 52 नए पॉजिटिव केस, कुल 683 मामले सामने आए


Coronavirus: सिंगापुर में 52 नए पॉजिटिव केस, कुल 683 मामले सामने आए - India TV


Coronavirus: सिंगापुर में 52 नए पॉजिटिव केस, कुल 683 मामले सामने आए 

सिंगापुर: सिंगापुर में कोरोना वायरस से संक्रमण के 52 नए मामले सामने आए हैं जिससे मामलों की कुल संख्या 683 पहुंच गई है। इस आपदा से होने वाली आर्थिक हानि से राहत के लिए सरकार ने बृहस्पतिवार को राहत पैकेज की घोषणा की। स्वास्थ्य मंत्रालय की विज्ञप्ति के अनुसार सिंगापुर में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 52 नए मामलों की पुष्टि हुई जिसमें से 28 विदेश से आने वाले मामले हैं । वहीं, जिस व्यक्ति की मौत हुई है उसे दिल की बीमारी थी। उसे इंडोनेशिया से सिंगापुर लौटने के बाद 13 मार्च को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था। संक्रमित मरीजों ने यूरोप, उत्तरी अमेरिका, मध्य पूर्व और एशिया के अन्य हिस्सों की यात्रा की थी।

कुल संक्रमित लोगों में से 404 लोग अभी भी अस्पताल में हैं जिनमें 18 लोगों की स्थिति गंभीर है। बृहस्पतिवार को उप प्रधान मंत्री और वित्त मंत्री हेंग स्वी केट ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर अतिरिक्त वित्तीय सहायता उपायों की घोषणा की। 

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से अबतक दुनियाभर में 21 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है और तीन अरब लोगों को घरों में बंद होना पड़ा है। वहीं यूरोप इससे सबसे ज्यादा प्रभावित रहा है। यूरोप में इस संक्रमण के मामलों की संख्या दो लाख 58 हजार 68 है जिसमें 14,640 मृतकों की संख्या भी शामिल है। इटली में संक्रमण के 74,386 मामले है और स्पेन में 56,188 मामले है।

स्पेन में कोरोना वायरस से 24 घंटों के भीतर 655 लोगों की मौत होने के साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 4,089 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। बुधवार को जारी आंकड़ों की तुलना में यह 19 प्रतिशत की वृद्धि है। स्पेन में कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या 56,188 है। दुनियाभर में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौतें इटली के बाद स्पेन में हुई हैं। (इनपुट-भाषा)

 




Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close