Sports News

Coronavirus से पाकिस्तान के एक और क्रिकेटर की मौत, कुछ दिन पहले ही हुए थे संक्रमित


परिवार वालों ने पार्थिव शरीर को आनन-फानन में दफना दिया, जबकि पड़ोसियों का कहना है कि Riaz Sheikh Covid-19 से संक्रमित थे।

कराची : पाकिस्तान के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर क्रिकेटर रियाज शेख (Riaz Sheikh) की कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के कारण 51 साल की उम्र में मंगलवार को मौत हो गई। वह पाकिस्तान के दूसरे क्रिकेटर हैं, जिनकी मौत कोरोना वायरस बीमारी से हुई है। इससे पहले अप्रैल में पाकिस्तान के पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर सरफराज (Sarfraz) की भी मौत कोरोना वायरस के कारण हो गई थी। सरफराज की उम्र 50 साल थी। उन्होंने पेशावर के निजी अस्पताल में अपनी आखिरी सांस ली थी।

Suresh Raina बोले, अलग तरीके से IPL की तैयारी कर रहे थे Mahendra Singh Dhoni, बताया क्या था खास

कुछ दिन पहले हुए थे कोरोना संक्रमित

सूत्रों के मुताबिक, रियाज शेख के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की खबर उनके परिवार वालों को कुछ दिन पहले ही पता चली थी। मिली जानकारी के अनुसार, परिवार ने उनके पार्थिव शरीर को जल्दबाजी में सुबह-सुबह ही दफना दिया। पड़ोसियों का कहना है कि रियाज शेख कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित थे और शेख का परिवार सरकारी प्रक्रियाओं से बचना चाहता था, जो वायरस से मरने वाले रोगियों के लिये तैयार की गई है। इसलिए उन लोगों ने आनन-फानन में रियाज शेख का अंतिम संस्कार कर दिया।

संन्यास के बाद कोच बन गए थे रियाज

बाएं हाथ के लेग स्पिनर रियाज शेख पाकिस्तान की घरेलू टीमों की ओर से 1987 से 2005 तक प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं। उन्होंने 43 प्रथम श्रेणी मैचों में 116 विकेट लिए हैं। कराची के रहने वाले रियाज शेख क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कोचिंग का काम कर रहे थे। मोइन खान क्रिकेट एकेडमी (Moin Khan Cricket Academy) में वह मुख्य कोच की भूमिका निभा रहे थे।

Irfan Pathan ने Mohammad Kaif की ली चुटकी, बोले- तो क्या हम चने बेच रहे थे, दादा को भी नहीं बख्शा

दिग्गजों ने जताया शोक

रियाज शेख की अचानक मौत पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर राशिद लतीफ (Rashid Latif) और पाकिस्तान के क्रिकेट विशेषज्ञ डॉक्टर नोमान नियाज ने शोक व्यक्त किया है। नोमान नियाज ने उनकी तारीख में लिखा, ‘रियाज एक जुनूनी लेग स्पिनर थे। उन्होंने 43 मैचों में 116 विकेट अपने नाम किये। रियाज ने 4 बार एक पारी में 5 विकेट लेने का कारनामा किया और मैच में एक बार 10 विकेट अपने नाम किए। रियाज का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 60 रन देकर 8 विकेट था।



Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close