Follow my blog with Bloglovin Covid-19: स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4000 के पार | Sarkaripaper
World News

Covid-19: स्पेन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 4000 के पार


covid-19 death toll from corona virus in spain crosses...- India TV


covid-19 death toll from corona virus in spain crosses 4000

मेड्रिड। स्पेन में कोरोना वायरस से 24 घंटों के भीतर 655 लोगों की मौत होने के साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 4,089 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। बुधवार को जारी आंकड़ों में यह 19 प्रतिशत की वृद्धि है। स्पेन में कोरोना वायरस के पुष्ट मामलों की संख्या 56,188 है। दुनियाभर में कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा मौतें इटली के बाद स्पेन में हुई हैं।

स्पेन में 14 मार्च को राष्ट्रीय स्तर पर लॉकडाउन लागू करने और बृहस्पतिवार को संसद द्वारा इसे बढ़ाकर 11 अप्रैल तक करने के बावजूद संक्रमण और मौतों की संख्या में इजाफा जारी है। इस बीच, अधिकारियों ने विशेषकर इस सप्ताह हालात खराब रहने की चेतावनी दी है। स्वास्थ्य अधिकारी जल्द ही यह बात साफ होने की उम्मीद कर रहे हैं कि क्या लॉकडाउन का वांछित प्रभाव है।

अकेले मेड्रिड क्षेत्र में महामारी का दुष्प्रभाव बेहद ज्यादा है। यहां राष्ट्रीय औसत के मुकाबले 17,166 संक्रमितों के साथ करीब एक तिहाई संक्रमण के मामले हैं जबकि 2,090 मौतों के साथ करीब आधी मौत के मामले इस क्षेत्र में दर्ज किए गए हैं। प्रधानमंत्री पेड्रो सांचेज की पत्नी भी संक्रमित हैं। सांचेज ने कहा कि वर्ष 1936-39 के युद्ध के बाद से यह देश के लिए सबसे कठिन समय है। यूरोप में स्पेन ऐसा देश है, जहां बुजुर्गों की आबादी सबसे अधिक है। ऐसे में स्पेन की बुजुर्ग आबादी सबसे अधिक इस महामारी का शिकार बनी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Europe News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन




Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close