Sports News

ENG vs IRE : बेयरेस्टो (82) की तूफानी पारी से इंग्लैंड ने आयरलैंड को 4 विकेट से हराया, सीरीज में बनाई 2-0 की अजेय बढ़त



Image Source : GETTY
England vs Ireland, 2nd ODI

जॉनी बेयरेस्टो (82) की तेजतर्रार अर्द्धशतक के साथ डेविड विली (47) और सैम बिलिंग्स (46) की सुझबुझ भरी पारी की मदद से इंग्लैंड ने दूसरे वनडे मैच में आयरलैंड को 4 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही तीन मैचों सीरीज को मेजबान इंग्लैंड ने 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है।

दूसरे वनडे मुकाबले में आयरलैंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड के सामने निर्धारित 50 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 212 रनों का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 32.3 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और पारी की तीसरी गेंद पर ही ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय चलते बने। तीसरे नंबर बल्लेबाजी करने आए जेम्स विंसे ने 16 रन बनाए और बेयरेस्टो के साथ मिलकर 72 रनों की साझेदारी की। विंसे के आउट होने के बावजूद बेयरस्टो दूसरी छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना जारी रखा।

इस बीच टॉम बेनटन 15 रनों का योगदान दिया। वहीं कप्तान इयोन मोर्गन बिना खाता खोले पवेलियन वापस लौटे। वहीं आखिर में बिलिंग्स के साथ डेविड विली नाबाद वापस लौटे।

वहीं गेंदबाजी में आयरलैंड के लिए जोशुआ लिटिल ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। इसके अलावा कर्टिस कैम्पर को दो विकेट मिला जबकि क्रेग यंग ने एक विकेट लिए। 

इससे पहले कर्टिस कैम्पर (68) ने संकटमोचक पारी खेलते हुए आयरलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में कम स्कोर पर सिमटने से बचाया। आयरलैंड को 212 स्कोर तक पहुंचाने में कैम्पर के अलावा उसके निचले क्रम ने भी बड़ा योगदान दिया।

91 रनों पर ही अपने छह विकेट खोने के बाद आयरलैंड संकंट में थी। यहां से कैम्पर और सिमी सिंह (25) ने सातवें विकेट के लिए 60 रनों की साझेदारी की।

इसके बाद एंडी मैक्ब्राइन के साथ कैम्पर ने आठवें विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी कर 200 के पार पहुंचाया। 207 के कुल स्कोर पर हालांकि कैम्पर, साकिब महमूद का शिकार हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 87 गेंदों का सामना किया और आठ चौके मारे। रीसी टॉप्ले ने मैक्ब्राइन को आउट कर आयरलैंड की पारी का अंत किया। उन्होंने 24 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 24 रन ही बनाए। क्रेग यंग दो रन बनाकर नाबाद लौटे।

इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद ने तीन विकेट लिए। डेविड विले और साकिब महमूद ने दो-दो विकेट चटकाए। टॉप्ले और जेम्स विंसे को एक-एक विकेट मिला।

कोरोना से जंग : Full Coverage



Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close