Sports News

ENG vs WI, 2nd Test : पहले दिन से बारिश डाल सकती है खलल, चौथी दिन आंधी तूफान की भी है संभावनाएं



Image Source : GETTY IMAGES
England vs West Indies 2nd Test Emirates Old Trafford,Manchester Weather Report

इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच साउथहैंपटन में खेले गए पहले टेस्ट मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बहाल हुई। लेकिन इंग्लैंड के खराब मौसम की वजह से पहले दिन का रोमांच ज्यादा नहीं रहा। बारिश की वजह से पहले दिन मात्र 17.4 ओवर का ही खेल हो पाया। मगर बाकी चार दिन दर्शकों को मौसम की दखलंदाजी के बिना पूरा मैच देखने को मिला। इस दौरान मेहमान टीम वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड पर शुरुआत से ही अपना शिकंजा कंसते हुए मैच के आखिरी दिन मेजबानों को 4 विकेट से मात दी। इस जीत के साथ विंडीज ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

 तीन टेस्ट मैच की सीरीज का दूसरा मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला जाना है और यहां भी बारिश मैच में बाधा डाल सकती है। मैच से पहले ओल्ड ट्रैफर्ड से जुड़ी कुछ रिपोर्ट सामने आई है जिसमें मौसम खराब बताया जा रहा है वहीं मैच के चौथे दिन आंधी तूफान आने की भी है संभावनाएं हैं।

रिपोर्ट के अनुसार मैच के पहले और दूसरे दिन 25% बारिश की संभावना के साथ ज्यादातर बादल छाए रहेंगे। अगले तीन दिनों तक बारिश की संभावना 55 प्रतिशत बताई जा रही है और इस दौरान तापमान में भी गिरावट होगी। रिपोर्ट में मैच के चौथे दिन आंधी तूफान आने की भी संभावनाए हैं।

ये भी पढ़ें – सौरव गांगुली के भाई और बंगाल क्रिकेट के सचिव स्नेहाशीष हुए COVID-19 पॉजिटिव

उल्लेखनीय है, दूसरे टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड ने अपने टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम में जो रूट, स्टुअर्ट ब्रॉड और सैम कुर्रन की वापसी हुई है, वहीं अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन और मार्क वुड के साथ जो डेनली को आराम दिया गया है।

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने टीम में तीन बदलाव किए हैं। लंकाशायर के सीमर जेम्स एंडरसन और डरहम के मार्क वुड दोनों को आराम दिया गया है।” 

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में रूट ने कहा, “जो डेनली ने अपना काम काफी शानदार तरीके से किया। मेरे ख्याल से ना सिर्फ वो बल्कि हर एक खिलाड़ी खुद से नाराज होगा कि अच्छी शुरुआत के बाद वो एक लम्बी पारी नहीं खेल पाया।”

दूसरे टेस्ट के लिए इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, डोमिनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, ज़ैक क्रॉली, सैम कर्रन, ओली पोप, ओली रॉबिन्सन, डोम सिबली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स।

कोरोना से जंग : Full Coverage



Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close