Business News

Insurance policy का नाम बताकर 30 हजार रुपए जीतने का मौका, बस करना होगा यह काम


  • IRDAI ने Notificationजारी कर आम जनता से तीन बीमा पॉलिसी नाम सुझाने को कहा है
  • IRDAI को जिसके भी नाम पसंद आएंगे प्रति नाम पर 10 Thousand रुपए के रूप में दिया जाएगा इनाम

नई दिल्ली। अगर आप कोरोना वायरस की वजह से घर पर ही हैं और वर्क फ्रॉम होम के तहत काम कर रहे हैं और आपके पास सोचने का भी खूब समय है तो अपनी दिमागी कसरत के तैयार हो जाएं और तीन ऐसे नाम खोज निकालें और इंश्योरेंस रेग्युलेटरी एंड डेवेलपमेंट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ( Insurance Regulatory and Development Authority of India ) को भेज दें। अगर इरडा ( IRDAI ) को नाम पसंद आ गए तो आपको 10 हजार रुपए जीतने का मौका मिलेगा। वास्तव में इरडा ने अपनी तीन बीमा पॉलिसी का नाम सुझाने का प्रस्ताव सामने रखा है। खास बात तो ये हैं अगर इरडा को तीन में एक भी नाम आपका पसंद आता है तो उस एक नाम के 10 हजार रुपए मिल जाएंगे। यानी प्रति नाम पर 10 हजार रुपए का इनाम मिलेगा। यह नाम आपको इरडा के पास 10 जुलाई से पहले भेजने हैं।

इन तीन प्रोडक्ट्स के सुझाने हैं नाम
जानकारी के अनुसार मानक अग्नि-कांड व विशेष आपद’ श्रेणी में आवास तथा छोटे व्यवसायों पर केंंद्रित बीमा पॉलिसी के नाम मांगे हैं। उचित और अच्छा नाम बताने वालों को इनाम देने की भी बात कही गई है। नकद पुरुस्कार के साथ सर्टिफिकेट भी मिलेगा। इरडा के अनुसार नाम ऐसे हों कि जिन्हें पढ़ या सुनकर प्रोडक्ट के बारे में पता चल सके। इरडा की ओर से जिन प्रोडक्ट का नाम सुझाने को कहा है कि उनका उद्देश्य आवासीय इकाइयों और छोट व्यवसायों को बाढ़ आदि विनाशकारी घटनाओं के समय बीमा-सुरक्षा प्रदान करना है।

एक दिन की राहत के बाद Petrol और Diesel के दाम में फिर इजाफा, जानिए आज कितने हो गए हैं दाम

19 जुलाई है लास्ट डेट
इरडा की ओर से तीनों की प्रोडक्ट के लिए नाम सुझाने की अंतिम तारीख्ख 10 जुलाई रखी है। इरडा के अनुसार जिन प्रोडक्ट के नाम सुझाने हैं उनमें पहला प्रोडक्ट किसी भी राशि तक का आवास बीमा, दूसरा किसी एक स्थान पर स्थित माइक्रो व्यावसायिक परिसरों के लिए पांच करोड़ रुपए तक का बीमा और तीसरा छोटे व्यावसायिक परिसरों के लिये 50 करोड़ रुपए तक का जाखिम बीमा शामिल है।

कोरोना कवच पॉलिसी है शानदार उदाहरण
इरडा की ओर से कोरोना वायरस महामारी के इलाज के लिए लाई गई पॉलिसी का नाम कोरोना कवच पॉलिसी रखा है। वहीं इरडा की ओर से कोरोना वायरस से संबंधित फिशिंग हमले के बारे में भी एलर्ट किया है। इरडा के अनुसार सभी बीमा कंपनियों और विनियमित संस्थाओं को सलाह है कि वे अपने कर्मचारियों को सतर्क करें। वे उन्हें बताएं कि ऐसी किसी भी दुर्भावनापूर्ण गतिविधियों को रोकने के लिए अत्यधिक सावधानी बरतें।







Show More














Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close