National News

Lockdown: उत्तराखंड में शराब की दुकानों पर लगी भीड़, बाजारों में निकले कम लोग



Image Source : AP
Representational Image

देहरादून. उत्तराखंड में लॉकडाउन के तीसरे चरण की शुरुआत के साथ ही सोमवार को ग्रीन और आरेंज क्षेत्र में मिली छूट के बाद शराब की दुकानों पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी जबकि बाजारों में खरीददारी के लिए सामान्य दिनों की अपेक्षा काफी कम लोग नजर आए। यहां देहरादून में आराघर, लाडपुर रोड, हरिद्वार बाईपास रोड, सर्वे चौक, घंटाघर और राजपुर रोड में स्थित शराब की दुकानों के बाहर खरीददारों की एक-एक किलोमीटर लंबी कतारें दिखायी दीं।

ज्यादा भीड़ के चलते कोरोना वायरस संक्रमण के फैलने की आशंका के मद्देनजर दुकानों को बंद किए जाने की अफवाह फैलने से बाहर खडे लोग और बेचैन नजर आए। शराब की दुकानों के बाहर तैनात पुलिसकर्मियों को लोगों को नियंत्रित करने तथा उनसे एकदूसरे से दूरी बनाए रखने के नियम का पालन करवाने में खासी मशक्कत करनी पड़ी।

देहरादून की शहर पुलिस अधीक्षक, श्वेता चौबे ने इस संबंध में कहा कि पुलिस ने मुस्तैदी से लोगों से एकदूसरे से दूरी बनाए रखने के नियम का अनुपालन कराया। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कल से स्थितियां बेहतर हो जाएगीं। हांलांकि, करीब डेढ़ माह बाद खुले बाजारों में सोमवार को कम लोग ही खरीददारी करने बाहर निकले। शहर के प्रसिद्ध पलटन बाजार तथा अन्य बाजारों में भी सामान्य दिनों की रौनक नहीं दिखायी दी।

राज्य सरकार ने ग्रीन और आरेंज जोन में सोमवार से 33 प्रतिशत उपस्थिति के साथ सरकारी कार्यालय खोल दिए जबकि निजी कार्यालय भी मास्क पहनने, एकदूसरे से दूरी बनाये रखने के नियम का पालन करने तथा एसी जैसे उपकरणों का उपयोग न करने की पाबंदी के साथ खुल गए। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);



Source link

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close