Business News

Lockdown के बीच Amazon 50,000 लोगों को देगा नौकरी, डिमांड बढ़ने से हो रही है दिक्कत


  • amazon का बड़ा फैसला
  • 50,000 लोगों को देगा नौकरी
  • सप्लाई पूरी करने के लिए करनी पड़ रही है भर्ती

नई दिल्ली: पूरी दुनिया लॉकडाउन ( corona lockdown ) की वजह से परेशान है सभी को सैलेरी कटने और नौकरी जाने का जडर है और ऐसे माहौल में अमेजन ( Amazon india ) 50 हजार लोगों को भर्ती करने जा रहा है। दरअसल लॉकडाउन की वजह से ऑनलाइन चीजों की मांग में दबरदस्त इजाफा हुआ है जिसकी वजह से कंपनी को सप्लाई करने के लिए ज्यादा डिलीवरी ब्वॉय चाहिए। इसीलिए कंपनी ने 50 हजार भर्तियां करने का ऐलान किया है। अमेजॉन के कस्टमर फुलफिलमेंट ऑपरेशंस के वाइस प्रेजिडेंट अखिल सक्सेना ने कहा, ‘अपने डिलिवरी नेटवर्क और फुलफिलमेंट सेंटर्स के लिए हमने 50,000 अस्थायी नौकरियां निकाली हैं। इससे लोगों को नौकरी का अवसर मिल सकेगा और हमारी ओर से सुरक्षित वर्किंग एन्वायरनमेंट मिलेगा।’

महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए बैंक दे रहे हैं खास लोन, जानें किस योजना के तहत मिलती है कितनी मदद

हाल ही में सरकार ने दी है डिलिवरी की इजाजत-

अमेजन ने यह घोषणा ऐसे समय में की है, जब कुछ ही दिन पहले भारत सरकार ने कंटेनमेंट जोन को छोड़कर बाकी जगहों पर सभी सामानों की ऑनलाइन डिलीवरी की इजाजत दे दी है।लॉकडाउन 4 में सरकार ने कैंटोनमेंट एरिया को छोड़कर रेड ( red zone ) ऑरेंज और ग्रीन ( green zones in india ) तीनों जोन्स में नॉन एसेंशियल सामानों को पहुंचाने की इजाजत दे दी है। इसी के बाद अचानक से डिमांड बढ़ गई है । जिसकी वजह से Amazon ने ये फैसला लिया है।

Super Cyclone Amphan ने बड़ाई बंधन बैंक की मुश्किलें, 260 करोड़ के नुकसान की जताई आशंका

कर्मचारियों के बीच कोरोना संक्रमण को लेकर अमेजॉन ने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए सभी जरूरी उपाय किए जाने की बात कही है। ग्राउंड पर काम कर रहे लोगों को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। इसके अलावा सिक लीव और पूरी सैलेरी देने की भी बात कही जा रही है।













Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close