National News

Lockdown 5.0: एक जून से गोवा में ज्यादा रेलगाड़ियां, विमान आएंगे


Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE
Lockdown 5.0: एक जून से गोवा में ज्यादा रेलगाड़ियां, विमान आएंगे

पणजी: गोवा में एक जून से ज्यादा संख्या में रेलगाड़ियां और विमानों के आने की उम्मीद है क्योंकि कोरोना वायरस के कारण जारी लॉकडाउन के पांचवें चरण में कई प्रतिबंध हटा लिए गए हैं। कोंकण रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी बबन घाटगे ने कहा कि दिल्ली और मुंबई से आने वाली तीन रेलगाड़ियां एक जून से दक्षिण गोवा के मडगांव स्टेशन पर रूकेंगी और मंगला एक्सप्रेस (नई दिल्ली से एर्नाकुलम), नेत्रवती एक्सप्रेस (एलटीटी-मुंबई से तिरूवनंतपुरम) और दुरंतो एक्सप्रेस (निजामुद्दीन से एर्नाकुलम) भी यहां रूकेंगी।

उन्होंने कहा कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए यात्रिायों की जांच के लिए आवश्यक सुविधाएं तैयार रखी हैं। नई दिल्ली-वास्को गोवा एक्सप्रेस भी एक जून से नियमित रूप से चलेगी। मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के मुताबिक गोवा में आने वाले किसी भी व्यक्ति को आईसीएमआर प्रमाणित प्रयोगशाला से कोविड-19 नेगेटिव प्रमाण पत्र लाना होगा या यहां संक्रमण के लिए जांच करानी होगी।

राज्य सरकार ने सोमवार से मध्य पूर्व से भारतीयों को वापस लाने के लिए दुबई से गोवा विमान के संचालन की घोषणा की है। इसके अलावा श्रीलंका एयरलाइन के दो विमान 200 भारतीयों को लेकर सोमवार को गोवा हवाई अड्डे पर उतरेंगे। ये लोग लंबे समय से कोलंबों में फंसे हुए हैं।

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन


Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close