Tech News

Realme 5 और 5s को मिला लेटेस्ट अपडेट, जानें क्या है खास


रियलमी 5sरियलमी 5s

नई दिल्ली

चीन की दिग्गज टेक कंपनी रियलमी ने अपने दो पॉप्युलर स्मार्टफोन Realme 5 और Realme 5s के लिए ऐंड्रॉयड 10 अपडेट रोलआउट कर दिया है। कंपनी ने इसी महीने रियलमी 5 और 5s के लिए ‘Realme UI Early Access’ प्रोग्राम की शुरुआत की थी। इसमें स्टेबल रोलआउट से पहले नए यूआई का पायलट ओपन बीटा टेस्टिंग ऑफर किया जा रहा था। बीटा टेस्टिंग अब पूरी हो चुकी है और कंपनी ने इन दोनों फोन के लिए स्टेबल अपडेट रोलआउट करना शुरू कर दिया है।

मिल रहे ये नए फीचर

रियलमी का यह नया और स्टेबल ऐंड्रॉयड 10 अपडेट बिल्ड नंबर RMX1925EX_11_C.39 से पहुंच रहा है। नए अपडेट के में रियलमी 5 और 5s को फोकस मोड, ऑप्टिमाइज्ड थ्री फिंगर स्क्रीनशॉट और नया कैमरा यूजर इंटरफेस जैसे फीचर मिल रहे हैं। रियलमी 5 और 5s को एक ही एक फर्मवेयर इसलिए दिया जा रहा है क्योंकि इन दोनों फोनों के हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर में ज्यादा फर्क नहीं है।

NBT

(फोटो: XDA Developers)

ओवर-द-एयर पहुंच रहा अपडेट

कंपनी इस अपडेट को डिवाइस तक ओवर-द-एयर पहुंचा रही है। अपडेट बैचेज में रिलीज हो रहा है और धीरे-धीरे सभी डिवाइस तक पहुंच जाएगा। अगर किसी कारण से यह आपके डिवाइस तक नहीं पहुंचा है तो आप इसके लिए ऐप्लिकेशन चैनल पर खुद को रजिस्टर करा सकते हैं। यह स्टैंडर्ड रोलआउट स्कीम को बाईपास कर देता है।

BSNL का धांसू ऑफर, चार महीने तक इंटरनेट सर्विस फ्री

दोनों फोन में लगभग एक जैसे फीचर

अगस्त 2019 में लॉन्च हुआ रियलमी 5 कंपनी का पहला मिड-रेंज स्मार्टफोन था जो स्नैपड्रैगन 665 चिपसेट के साथ आता है। फोन में चार रियर कैमरे दिए गए हैं, जिसमें 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा लगा है। बात अगर रियलमी 5s की करें तो इसमें 48 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। रियलमी 5s को कंपनी ने एक रिफ्रेश्ड डिवाइस के तौर पर पेश किया था और इसीलिए दोनों फोन्स के स्पेसिफिकेशन्स में खास फर्क नहीं है।

और वेरिएंट

समरी
परफॉर्मेंस Snapdragon 665
स्टोरेज 64 GB
कैमरा 48+8+2+2 MP
बैटरी 5000 mAh
डिस्प्ले 6.5″ (16.51 cm)
रैम 4 GB

अगली स्टोरी

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close