Tech News

Samsung Galaxy A सीरीज के स्मार्टफोन्स में मिलेगा यह धांसू फीचर, जानें क्या है खास


(प्रतीकातमक फोटो)(प्रतीकातमक फोटो)

नई दिल्ली

सैमसंग अपनी पॉप्युलर गैलेक्सी A सीरीज में OIS यानी कि ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन टेक्नॉलजी ऑफर करने वाला है। इस टेक्नॉलजी से लैस गैलेक्सी A सीरीज के स्मार्टफोन अगले साल लॉन्च होंगे। ओआईएस सिस्टम के साथ हल्के बदलाव किए गए सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर फोन हाथ में पकड़ कर लिए गए फोटो को शार्प, क्लियर और ब्लरफ्री बनाने में मदद करते हैं। स्मार्टफोन फटॉग्रफी का शौक रखने वाले यूजर्स को यह फीचर काफी पसंद है।

मिडरेंज सेगमेंट में पकड़ मजबूत करने की कोशिश

आमतौर पर ओआईएस टेक्नॉलजी फ्लैगशिरप कैटिगरी के स्मार्टफोन्स में ही देखने को मिलती है। यही वजह है कि सैमसंग की प्रीमियम S सीरीज के स्मार्टफोन्स में भी ओआईएस सपॉर्ट मिलता है। शाओमी, हुवावे और वीवो के मिड-रेंज स्मार्टफोन में इस टेक्नॉलजी के आने से कॉम्पिटिशन काफी बढ़ गया है और सैमसंग की कोशिश है कि वह भी इसमें अपनी पकड़ को ओआईएस के साथ मजबूत करे।

अगले साल आएंगे A सीरीज के नए फोन

एक रिपोर्ट की मानें तो सैमसंग अपकमिंग गैलेक्सी A81 और गैलेक्सी A91 में OIS टेक्नॉलजी को इंट्रोड्टूस कर सकता है। कंपनी ने इन दोनों फोन के डिवेलपमेंट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन एक्सपर्ट्स का मानना है कि इन्हें साल 2021 में लॉन्च कर दिया जाएगा।

जियो शुरू करेगा देश का पहला 5G नेटवर्क, इन नई टेक्नॉलजी से बदलेगी यूजर्स की जिंदगी

iPhone SE 2020 से मिल रही कड़ी टक्कर

मार्केट रिसर्च एजेंसियों का कहना है कि कोरोना वायरस महामारी के चलते कंपनी के गैलेक्सी S और नोट सीरीज के डिवाइसेज की सेल काफी कम रही है। इसी कारण कंपनी बजट सेगमेंट के फोन में यह खास कैमरा फीचर ऑफर करने के बारे में सोच रही है। इसी बीच iPhone SE (2020) के आने से मिड-रेंज सेगमेंट में सैमसंग के लिए मुश्किलें काफी बढ़ गई हैं।

हर दिन 2GB तक डेटा और फ्री कॉलिंग, कीमत ₹250 से कम

सेल्स बढ़ने की उम्मीद

रिपोर्ट्स में आगे कहा गया है कि मिड-रेंज सेगमेंट के स्मार्टफोन्स में OIS और वायरलेस चार्जिंग जैसे फीचर्स के आने से गैलेक्सी A सीरीज के डिवाइसेज की सेल्स काफी बढ़ेगी। इन दोनों फीचर्स की मदद से कंपनी इस सेगमेंट के मार्केट में मजबूती से बनी रह सकती है। इस वक्त शाओमी Mi 10 और वनप्लस 8 में ये दोनों फीचर मिलते हैं और कमाल की बात यह है कि सैमसंग इन फीचर्स को अभी गैलेक्सी S20 सीरीज में ऑफर कर रहा है, जो इन दोनों से काफी महंगी है।

अगली स्टोरी

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close