Tech News

Samsung Galaxy Tab A7 होगा स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर से लैस, गीकबेंच पर हुआ लिस्ट


Samsung का नया टैबलेट गीकबेंच पर लिस्ट हुआ है। बेंचमार्किंग साइट लिस्टिंग के स्पेसिफिकेशन से अंदाजा लगाएं, तो यह एक किफायती टैबलेट हो सकता है। माना जा सकता है कि यह टैबलेट Galaxy Tab A सीरीज़ में स्थित होगा। गीकबेंच पर यह डिवाइस मॉडल नंबर SM-T505 के साथ लिस्ट किया गया है। इसके साथ ही लिस्टिंग में जानकारी मिली है कि इस डिवाइस में 3 जीबी रैम और ‘Bengal’ कोडनेम वाला क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर दिया जाएगा। इसके अलावा Samsung को लेकर खबर है कि वह इन दिनों अपने प्रीमियम Samsung Galaxy S7 टैबलेट सीरीज़ पर काम कर रहा है, जिसे लेकर उम्मीद है कि यह 5 अगस्त को आयोजित होने वाले गैलेक्सी अनपैक इवेंट में लॉन्च किया जाएगा।

गीकबेंच लिस्टिंग के अनुसार, दक्षिण कोरियाई कंपनी इन दिनों अपने नए टैबलेट पर काम कर रही है, जिसका मॉडल नंबर Samsung SM-T505 है।  यह टैबलेट किफायती सेगमेंट में शामिल हो सकता है। आमतौर पर सैमसंग अपने किफायती टैबलेट गैलेक्सी ए रेंज के तहत ही पेश करता है और मॉडल नंबर से अंदाजा लगाएं तो इस टैबलेट का नाम Samsung Galaxy Tab A7 हो सकता है। लिस्टिंग से मालूम चलता है कि यह आगामी सैमसंग टैबलेट एंड्रॉयड 10 पर काम करेगा और इसमें 3 जीबी रैम दिया जाएगा।

लिस्टिंग के अनुसार टैबलेट ‘Bengal’ कोडनेम वाले क्वालकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर से लैस होगा, माना जा रहा है कि यह प्रोसेसर स्नैपड्रैगनन 662 हो सकता है। Sammobile ने जानकारी देते हुए बताया कि Bengal का कर्नेल सोर्स कोड Adreno 610 GPU के साथ 980 हर्ट्ज़ क्लॉक स्पी और Kryo 260 ऑक्टा-कोर सीपीयू (4+4 clusters) का खुलासा करता है। इससे इशारा मिलता है कि यह SM-T505 टैबलेट हाल ही में लॉन्च हुए 662 प्रोसेसर से लैस हो सकता है।

आपको बता दें, क्वालकॉम  स्नैपड्रैगन 662 प्रोसेसर जनवरी में लॉन्च किया गया था, जो कि Qualcomm Spectra 340T सपोर्टिंग ट्रिपल रियर कैमरा के साथ आता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 48 मेगापिक्सल तक का है। इसमें एक Snapdragon X11 LTE मॉडेम भी है, जो कि 390Mbps तक की डाउनलोडिंग स्पीड प्रदान करता है, 2×2 MIMO, और 256-QAM मॉड्यूलेशन के साथ 150Mbps तक की अपलोड स्पीड ऑफर करता है। यह चिप क्वालकॉम चार्ज 3.0 को भी सपोर्ट करती है और इसके साथ ही यह डुअल चार्ज को भी सपोर्ट करती है। इसमें Hexagon 683 और Kryo 260 CPU लैस है, जिसमें Cortex-A73 के चार कोर हैं, जिसकी स्पीड 2 गीगाहर्ट्ज़ तक की है और Cortex-A53 के चार कोर हैं जिसकी स्पीड 1.8 गीगाहर्ट्ज़ तक की है। इसके साथ जुगलबंदी में  Adreno 610 जीपीयू मौजूद है।

इसके अलावा, इस डिवाइस के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। सैमसंग ने भी Samsung Galaxy A सीरीज़ टैबलेट लॉन्चिंग के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। माना जा रहा है कि फिलहाल कंपनी 5 अगस्त को आयोजित होने वाले इवेंट में व्यस्त है, जिसमें Galaxy Note 20 लॉन्च किया जाएगा।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close