Business News

SBI 65th Foundation Day: SBI ने ग्राहकों को दिया खास तोहफा, अब मिलेंगी ये सुविधाएं


-SBI 65th Foundation Day: देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक ( SBI Bank ) आज अपना 65 साल जन्मदिन मना रहा है।
-एसबीआई ने इस मौके पर अपने ग्राहकों को खास तोहफा दिया है।
-एसबीआई ने देश के तीन बड़े शहरों में योनो शाखाओं ( SBI YONO Branch ) खोलने का फैसला लिया है।
-एसबीआई का कहना है कि पूरे देश में अगले पांच सालों में इनका विस्तार किया जाएगा।
-बैंक ने कहा है कि नवी मुंबई, गुरुग्राम और इंदौर में योनो बैंक शाखा खोलने जा रहा है।

नई दिल्ली।
SBI 65th Foundation Day: देश का सबसे बड़ा बैंक भारतीय स्टेट बैंक ( SBI Bank ) आज अपना 65 साल जन्मदिन मना रहा है। एसबीआई ने इस मौके पर अपने ग्राहकों को खास तोहफा दिया है। एसबीआई ने देश के तीन बड़े शहरों में योनो शाखाओं ( SBI YONO Branch ) खोलने का फैसला लिया है। एसबीआई का कहना है कि पूरे देश में अगले पांच सालों में इनका विस्तार किया जाएगा।

SBI Launches YONO Branches: बैंक ने कहा है कि नवी मुंबई, गुरुग्राम और इंदौर में योनो बैंक शाखा खोलने जा रहा है। इस मौके पर एसबीआई के चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा, हमें पूरा भरोसा है कि योनो शाखा ग्राहकों को डिजिटल बैंकिंग में और सशक्त बनाएगी, ग्राहक इसकी मदद से वह आसानी से सभी बैंकिंग सेवाओं का लाभ उठा पाएंगे। बता दें कि सेल्फ सर्विस के जरिए ग्राहक स्मार्ट चेक डिपॉजिट कियोस्क में चेक जमा कर सकते हैं, इसके अलावा नकद निकासी कर सकते हैं और पासबुक जमा कर सकते हैं, साथ ही प्रिंट की भी सुविधा है। बैंक ने अपने स्थापना की 65वीं वर्षगांठ पर इन शाखाओं को पेश किया।

आज से Bank, ATM, PF, LPG-Gas से जुड़े नियमों में हुआ बदलाव, जिन्हें जानना आपके लिए हैं जरूरी

योनो ब्रांच में होगी ये सुविधाएं ( SBI Yono Branch Facilities )
योनो ब्रांच में ग्राहकों को कई सुविधाएं मिल सकेगी। इससे डिजिटल बैंकिंग को और आसान बनाया गया है। योनो ब्रांच में ग्राहक स्मार्ट चेक डिपोजिट कियोस्क में चेक जमा कर सकेंगे। योनो कैश से नकदी की निकासी की जा सकेगी। ग्राहक खुद ही एफडी बुक कर सकेंगे। सप्ताह के सातों दिन कैश जमा किया जा सकेगा। ग्राहकों की सुविधा के लिए ब्रांच में वीडियो संदेश दिए जाएंगे। पूरे सप्ताह में कभी भी पासबुक प्रिंट कराई जा सकेगी। नया खाता भी खुद ही खोला जा सकेगा। ग्राहकों की सहायता के लिए योनो होस्ट तैनात रहेंगे।

2.4 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर
बैंक ने बताया कि योनो को 5.1 करोड़ डाउनलोड किया गया है। वहीं, इस प्लेटफॉर्म पर 2.4 करोड़ रजिस्टर्ड यूजर हैं। आपको बता दें कि योनो ग्राहकों को एटीएम से कार्ड लेस नकद निकासी, प्री-अप्रूव्ड पर्सनल लोन, योनो कृषि जैसी तमाम सुविधाएं उपलब्ध कराता है।

SBI घर बैठे दे रहा Personal Loan, मोबाइल के जरिए ऐसे कर सकते हैं आवेदन









Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close