Entertainment News

Sushant Singh Rajput की आत्महत्या से एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे को लगा बड़ा सदमा, खबर सुनने के बाद हुआ बुरा हाल

नई दिल्ली | बॉलीवुड और टीवी एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने रविवार को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या (Sushant Singh Rajput Suicide) कर ली। सुशांत की खुदकुशी की खबर सुनने के बाद हर कोई सन्न रह गया। टीवी से लेकर बॉलीवुड जगत के लोग सोशल मीडिया पर सुशांत की मौत पर दुख जता रहे हैं। एक्टर की मौत का सभी को बड़ा सदमा लगा है, लोग इस बात पर यकीन नहीं कर पा रहे हैं। फैंस और एक्टर्स के रिएक्शन के बाद सुशांत की गर्लफ्रेंड रह चुकी अंकिता लोखंडे को बड़ा सदमा (Ankita Lokhande shocked on Sushant death) लगा है। दोनों ने पवित्र रिश्ता से अपने करियर की शुरुआत की थी। जब फोन करके सुशांत सिंह राजपूत की मौत को लेकर उनसे पूछा गया तो वो हैरान रह गईं।

सुशांत सिंह राजपूत के निधन (Sushant Singh Rajput Death) की खबर ने हर किसी को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि किसी परेशान व्यक्ति से उसका हाल जानना कितना जरूरी है। खैर, सुशांत ने बॉलीवुड में कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और अपनी एक्टिंग से टीवी के बाद फिल्म इंडस्ट्री में एक सफल कलाकार के तौर पर मुकाम बनाया। सुशांत के मौत की खबर को लेकर जब उनकी एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे (Sushant ex-girlfriend Ankita Lokhande) से एक टीवी चैनल ने रिएक्शन लेना चाहा तो एक्ट्रेस हैरान हो गई। अंकिता को जब सुशांत की सुसाइड की बात बताई गई तो वो जोर से चीख पड़ीं (Ankita reaction on Sushant death) और क्या कहकर फोन रख दिया। अंकिता ने क्या शब्द ने ही उनकी हालत बयां कर दी थी।

जाहिर है अंकिता के लिए इस बात पर यकीन करना बेहद मुश्किल है। सीरियल पवित्र रिश्ता (Pavitra Rishta) के दौरान ही अंकिता और सुशांत एक दूसरे को डेट करने लगे थे। दोबनों का रिश्ता काफी लंबे समय तक चला उसके बाद सुशांत ने बॉलीवुड में अपनी जगह बनानी शुरू की। इसी बीच सुशांत और अंकिता में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था और दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला ले लिया। सुशांत से ब्रेकअप होने के बाद अंकिता काफी टूट गई थीं उन्होंने हर किसी से दूरी बना ली थी। हालांकि धीरे-धीरे उन्होंने खुद को संभाल लिया, वहीं सुशांत अपने फिल्मी करियर पर ध्यान देते रहे। इस दौरान ऐसा क्या हुआ जिसके कारण वो डिप्रेशन का शिकार हुए इसका खुलासा अभी तक नहीं हो पाया है।

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) की बायोपिक में मुख्य भूमिका निभाने वाले सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने 14 जून रविवार को अचानक आत्‍महत्‍या कर ली। उन्‍होंने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में फांसी लगा लिया। अब बताया जा रहा है कि वह डिप्रेशन से जूझ रहे थे। इस कारण उन्होंने ऐसा कदम उठाया है। इस खबर से टीम इंडिया (Team India) को 2007 में पहला टी-20 विश्व (T20 World Cup) कप जिताने में मुख्य भूमिका निभाने वाले रॉबिन उथप्‍पा (Robin Uthappa) भी शॉक में हैं। उन्होंने सुशांत की मौत पर अपनी संवेदना प्रकट की और खुलासा किया, वह भी दो साल तक डिप्रेशन से जूझते रहे हैं।

बोले, सुशांत की दर्द की कल्पना नहीं की जा सकती

रॉबिन उथप्पा ने कहा कि वह खुद दो साल तक डिप्रेशन से जूझ चुके हैं। उनके खुद के मन में बार-बार बॉलकनी से कूद कर आत्‍महत्‍या करने का विचार आता था। सुशांत की आत्महत्या पर उन्होंने कहा कि यह समझ के परे और हैरानीभरा है। साथ में यह भी कहा कि उस दर्द की कल्‍पना नहीं की जा सकती, जिससे सुशांत जूझ रहे थे।

बात करने की जरूरत

मानसिक स्वास्थ्य (Mental Health) पर बात करते हुए रॉबिन उथप्‍पा ने कहा कि अगर आप ठीक नहीं हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर ऐसा है तो जरूरी यह है कि हम उस पर बात करें। बताएं कि हमारे भीतर क्या चल रहा है। यह बहुत जरूरी है। उथप्पा ने कहा कि वह इसे बार-बार नहीं दोहरा सकते। हम जितना समझते हैं, यह विचार उससे ज्‍यादा मजबूत होता है। अगर आप ठीक नहीं हैं तो कोई बात नहीं। उस पर बात करें।

उथप्पा बोले, क्रिकेट ने आत्महत्या से बचा लिया

बता दें कि कुछ समय पहले अपने डिप्रेशन के बारे में रॉबिन उथप्पा ने बताया था। उन्होंने कहा था कि उनके मन में 2009 से लेकर 2011 के बीच वह लगातार आत्‍महत्‍या के विचारों से जूझते रहे थे। उनके मन में यह ख्याल आता था कि वह बालकनी से कूद जाएं। वह क्रिकेट ही था, जिसने उन्हें बालकनी से कूदने से रोका था।

बताया डिप्रेशन में क्या सोचते थे

रॉबिन उथप्पा ने कहा कि वह इस मुश्किल घड़ी में इधर- उधर बैठकर सिर्फ यही सोचते थे कि वह दौड़कर जाएं और बालकनी से कूद जाएं। मगर किसी चीज ने उन्‍हें इससे रोक रखा था। इसके बाद उन्‍होंने अपनी डायरी लिखनी शुरू की। इसके बाद एक इंसान के तौर पर उन्होंने खुद को समझना शुरू किया। इसके बाद बाहरी मदद भी ली, ताकि अपनी जिंदगी में बदलाव ला सकें।

Also Read:

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close