Sports News

T20I रैंकिंग में डेविड मलान ने बाबर आजम को पहले स्थान से हटाया


नई दिल्ली
इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज डेविड मलान (Dawid Malan) ने ICC टी20 इंटरनैशनल रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंच गए हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को संपन्न हुई टी20 सीरीज में मलान का प्रदर्शन शानदार रहा था, जिसका उन्हें शानदार इनाम मिला है। मलान ने पहले स्थान पर काबिज पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) को हटाकर यहां अपनी जगह बनाई है। इस लेफ्टहैंडर बल्लेबाज को ताजा जारी रैंकिंग में 4 स्थान का फायदा हुआ।

मलान ने बीते सप्ताह (3 सितंबर) ही अपना 33वां बर्थडे सेलिब्रेट किया है। उन्हें आईसीसी रैंकिंग में पहला स्थान हासिल कर थोड़ा लेट ही सही लेकिन सबसे खूबसूरत गिफ्ट मिला है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैच की इस सीरीज में मलान के बल्ले से शानदार 129 रन निकले, जिसमें एक मैच में वह 66 रन की पारी खेलकर प्लेयर ऑफ द मैच भी रहे। इंग्लैंड ने इस सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज की। इस सीरीज में 125 रन बनाने वाले ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने अपना तीसरा स्थान कायम रखा है।

डेविड मलान बोले- फिलहाल मैं विराट कोहली के आसपास भी नहीं

यह पहला मौका है, जब मलान ने टी20 रैंकिंग्स में पहले स्थान हासिल किया है। इससे पहले उनका पिछली करियर बेस्ट रैंकिंग नंबर 2 रही थी, जो उन्होंने बीते साल नवंबर में हासिल की थी। भारत के युवा बल्लेबाज केएल राहुल, जो करीब बीते 6 महीने से कोविड- 19 महामारी के चलते इंटरनैशनल क्रिकेट से दूर हैं, उन्हें इस बार 2 पायदान का नुकसान हुआ है और अब वह चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली को एक स्थान का फायदा हुआ है और वह 9वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

जब वनडे टीम से बाहर हुए थे द्रविड़ तो MBA पर निकाला गुस्सा: प्रसाद

मलान के अलावा उनके साथी खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो और जोस बटलर को भी रैंकिंग में लाभ हुआ है। बेयरस्टो को 3 पायदान का फायदा पहुंचा है, जिससे वह पहली बार टॉप 19वें रैंक पर पहुंच गए हैं। वहीं 2 मैच में 121 रन बनाने वाले बटलर भी 40 वें पायदान से उछलकर 28वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बटलर अपनी इन दो पारियों की बदौलत मैन ऑफ द सीरीज भी रहे।

मिशेल मार्श ने दिलाई ऑस्ट्रेलिया को जीत, T20I में फिर नंबर 1

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close