Entertainment News

Tik tok के बैन होने से बॉलीवुड सेलेब्स पर असर, Shilpa Shetty, Kartik Aaryan जैसे कई स्टार्स की फैन फॉलोइंग है लाखों में


नई दिल्ली। हालही में भारत-चीन के बीच तल्ख होते संबंधों को देखते हुए केंद्र सरकार ने चाइनीज ऐप (Tik tok India ban )को लेकर कठोर कदम उठाया है। सरकार ने 59 चाइनीज ऐप को प्रतिबंधित दिया है। बैन किए गए ऐप में सबसे प्रमुख है टिक-टॉक (59 Chinese Apps Banned By India) ऐप। इसके अलावा सरकार ने चाइनीज ऐप यूसी ब्राउजर, कैम स्कैनर जैसे ज्यादा यूज़ होने वाले ऐप्स को भी बैन करने वाली सूची में शामिल किया है। आपको बतादें बीते अरसे से भारतीय सुरक्षा एजेंसियां चाइनीज ऐप को लेकर आगाह करती रही हैं, ऐसे ऐप्स की लंबी-चौड़ी लिस्ट है जिसके बैन को लेकर केंद्र सरकार से अपील की जाती रही हैं। इसकी मुख्य वजह डेटा हैक करने वाला ऐप बताया गया।

इसके अलावा देशभर में अश्लील कंटेंट और युवाओं के पढ़ाई छोड़कर फेमस होने के लिए दिनभर टिक-टॉक पर लगे रहने को लेकर मद्रास हाई कोर्ट ने केंद्र सरकार को इस ऐप पर बैन लगाने का आदेश दिया था। जिसके बाद कोर्ट के आदेश के पर भारत में ये ऐप बैन कर दिया गया, अब गूगल प्लेस्टोर एवं एप्पल के स्टोर से इन्हें हटा लिया गया है।

अगर बात करें टिक-टॉक के बैन होने से बॉलीवुड सेलेब्स पर पड़ने वाले असर की, तो टिक-टॉक पर जैकलिन फंर्नांडिस, सिद्धार्थ मल्होत्रा, रीतेश देशमुख, शिल्पा शेट्टी, जेनेलिया डीसूजा, कार्तिक आर्यन, रिया चक्रवर्ती और नेहा कक्कड़ सहित दर्जनों सेलेब्स टिक-टॉक पर एक्टिव रहते हैं और इनकी फैन फॉलोइंग भी लाखों करोड़ों में है, ऐसे में इस ऐप्स पर बैन लगने से सेलिब्रिटीज़ के लिए झटका माना जा रहा है, पर राष्ट्र हित को देखते हुए सभी ने सरकार के इस कदम का स्वागत किया है। आपको बतादें परेश रावल और कुशाल टंडन ने तो पहले ही इस पर बैन की मांग की थी।



Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close