Tech News

TikTok नहीं कर रहा फोन में काम, सरकार ने बैन किए है 59 चाइनीज ऐप्स


NBT

नई दिल्ली

TikTok को अब भारत में किसी भी तरह से इस्तेमाल करना संभव नहीं है। मंगलवार को केंद्र सरकार द्वारा बैन किए गए ऐप्स में टिकटॉक भी शामिल है। बुधवार को टिकटॉक को भारत में प्ले स्टोर और ऐप स्टोर से हटा दिया गया। लेकिन अब इस ऐप ने देश में पूरी तरह से काम करना बंद कर दिया है। यानी जिन यूजर्स के पास फोन में टिकटॉक मौजूद है, वो अब इसे इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं।
गूगल और ऐपल ऐप स्टोर से हटाए जाने के बाद टिकटॉक के लिए हर तरह का सपॉर्ट खत्म कर दिया गया है। ऐप स्टोर से हटाए जाने के बाद भी जिन यूजर्स के फोन में ऐप मौजूद था, अभी तक वह इसे इस्तेमाल कर पा रहे थे। लेकिन अब टिकटॉक देश में पूरी तरह से ऑफलाइन हो गया है।

वनप्लस के सस्ते फोन का नाम होगा OnePlus Nord, कल से प्री-बुकिंग

टिकटॉक ऐप खोलने पर एक मेसेज दिख रहा है, जिसमें सरकार द्वारा 59 चाइनीज ऐप्स बैन किए जाने के आदेश के बारे में लिखा है-

प्रिय यूजर्स

29 जून, 2020 को भारत सरकार ने टिकटॉक सहित 59 ऐप्स को ब्लॉक करने का फैसला किया है। हम भारत सरकार द्वारा दिए गए आदेशों को लागू करने की प्रक्रिया में हैं और इस मुद्दे पर सरकार के साथ बातचीत कर रहे हैं ताकि किसी तरह का हल निकल सके।

हमारी सबसे पहली प्राथमिकता भारत में अपने सभी यूजर्स की प्रिवेसी और सिक्यॉरिटी को सुनिश्चित करना है।

टिकटॉक इंडिया टीम

TikTok, Helo, Shareit, Likee, समेत 59 चाइनीज ऐप देश में बैन, यहां देखें पूरी लिस्ट

इसके अलावा भारत में टिकटॉक की वेबसाइट भी अब उपलब्ध नहीं है। टिकटॉक की वेबसाइट पर क्लिक करने से tiktok.com/notfound पेज पर रीडायरेक्ट किया जा रहा है। यहां भी वहीं मेसेज दिख रहा है।

बता दें कि एयरटेल समेत सभी बड़े नेटवर्क के अलावा Spectra और Exitel जैसी ब्रॉडबैंड सर्विसेज ने भी टिकटॉक के लिए अपना सपॉर्ट बंद कर दिया है।

WhatsApp चलाना अब और मजेदार, आ गए ऐनिमेटेड स्टिकर्स

टिकटॉक उन 59 ऐप्स में शामिल है जिन्हें भारत सरकार ने मंगलवार रात बैन कर दिया। बैन का सबसे ज्यादा असर टिकटॉक पर पड़ा है क्योंकि टिकटॉक का सबसे बड़ा यूजर बेस भारत है। टिकटॉक को भारत में सबसे ज्यादा बार डाउनलोड भी किया गया है। टिकटॉक बैन होने के बाद से ही लगातार सोशल मीडिया पर टिकटॉक यूजर्स शिकायत कर रहे हैं। कई यूजर्स ने विडियो बनाकर देश में टिकटॉक बैन होने पर निराशा भी जाहिर की है।

अगली स्टोरी

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close