Tech News

Xiaomi Mi A3 को मिला नया सॉफ्टवेयर अपडेट, डुअल-सिम समस्या हुई फिक्स


Mi A3 स्मार्टफोन यूज़र्स को नया सॉफ्टवेयर अपडेट मिलना शुरू हो गया है। हालांकि यह अपडेट कोई नया फीचर लेकर नहीं आया है बल्कि इस अपडेट के जरिए पुराने अपडेट की वजह से आ रही डुअल-सिम सपोर्ट समस्या को फिक्स किया गया है। बता दें, इस हफ्ते की शुरुआत में यह अपडेट मैक्सिकन फर्मवेयर के साथ ग्लोबल मी ए3 यूज़र्स के लिए ज़ारी किया गया था। कई यूज़र्स ने रिपोर्ट करके जानकारी दी कि गलत सॉफ्टवेयर वर्ज़न रोलआउट किया गया है, जिसे इंस्टॉल करने के बाद से ही वह अपने फोन की सेकेंडरी सिम का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। लेकिन अब Xiaomi ने एक बार फिर मी ए3 यूज़र्स के लिए नया अपडेट ज़ारी कर दिया है, जो इस समस्या का समाधान लेकर आया है। यह अपडेट भारतीय यूज़र्स के साथ-साथ ग्लोबल मार्केट में भी पेश किया गया है।
 
Mi कम्युनिटी फोरम ऐलान के अनुसार, लेटेस्ट Mi A3 अपडेट Global Stable ROM v11.0.17.0 QFQMIXM लेकर आया है। यह नया सॉफ्टवेयर अपडेट उन सभी यूज़र्स के लिए डाउनलोड के लिए उपलब्ध है, जिनके पास पहले से ही MIUI 11 Global Stable ROM v11.0.16 पर हैं।

फोरम पोस्ट पर मौजूद आधिकारिक चेंजलॉग के मुताबिक, नया सॉफ्टवेयर अपडेट पुराने अपडेट से उत्पन्न हुई डुअल-सिम समस्या को फिक्स करता है। Mi India Support team के ट्विटर अकाउंट के द्वारा बताया गया है कि यह अपडेट देश रोलआउट होना शुरू हो गया है। वहीं, माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर मौजूद कई यूज़र्स ने इस अपडेट की उपलब्धता को कंफर्म किया है।
 

mi

आप भी इस अपडेट की उपलब्धता को अपने मी ए3 स्मार्टफोन के सेटिंग मैन्यू में जाकर मैनुअली देख सकते हैं। आपको बता दें, इस नए अपडेट का साइज़ 1.3 जीबी है।

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही यूज़र्स ने आखिर अपडेट के साथ आई समस्या की शिकायत की थी, जिसकी वजह से उनके फोन में मौजूद डुअल सिम सपोर्ट काम नहीं कर रहा था। यूज़र्स की शिकायत के कुछ दिन बाद ही कंपनी ने इस नए अपडेट को पेश कर दिया है, जो कि इस समस्या का समाधान लेकर आया है। बता दें, आखिरी V11.0.3.0.QFQMXTC अपडेट में यूज़र्स को इस समस्या का सामना करना पड़ा था। यह आखिरी अपडेट Telcel-locked Mi A3 यूज़र्स के लिए डिज़ाइन किया गया था, हालांकि यह गलती से ग्लोबल यूज़र्स के लिए रिलीज़ हो गया। जिसके बाद केवल सेकेंडरी सिम समस्या ही नहीं बल्कि नए बूट एनिमेशन की समस्या भी सामने आने लगी थी।



Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close