Sports News

Yuvraj Singh ने मांगी माफी, Yuzvendra Chahal पर की थी जातिसूचक टिप्पणी


Yuvraj Singh के खिलाफ हरियाणा में FIR दर्ज कराया गया है। युवराज पर आरोप है कि उन्होंने Yuzvendra Chahal पर जातिसूचक टिप्पणी की थी।

नई दिल्ली : टीम इंडिया (Team India) पूर्व हरफनमौला युवराज सिंह (Yuvraj Singh) युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) के टिकटॉक वीडियो पर जातीय टिप्पणी कर मुश्किल में पड़ गए थे। इस कारण हरियाणा में उन पर एक एफआईआर (FIR against Yuvraj Singh) भी दर्ज किया गया है। इतना ही नहीं सोशल मीडिया पर सिक्सर किंग को लेकर काफी नाराजगी देखी जा रही है। प्रशंसकों की नाराजगी के कारण ट्विटर पर #युवराज_सिंह_माफी_मांगो (#YuvrajSinghMaafiMaango) ट्रेंड कर रहा है। अब उन्होंने माफी मांग कर इस मसले को शांत करने की कोशिश की है।

’83’ फिल्म में कई क्रिकेटर पिताओं की भूमिका में नजर आने वाले हैं पुत्र, प्रशंसकों को है इंतजार

ट्वीट कर कहा, वह नहीं करते भेदभाव

युवराज ने अपने ट्विटर अकाउंट पर कहा कि वह यह साफ कर देना चाहते हैं कि रंग, जाति या लैंगिक आधार पर वह किसी तरह के भेदभाव में यकीन नहीं करते। उन्होंने लोगों की भलाई में अपनी जिंदगी जी है और आगे भी ऐसे ही जीना चाहते हैं। युवराज ने आगे कहा कि वह हर व्यक्ति का सम्मान करते हैं। युवराज ने कहा कि वह अपने दोस्तों से बात कर रहे थे। उनकी बात को गलत तरीके से लिया गया, जो अनुचित था। फिर भी, एक जिम्मेदार भारतीय होने के नाते वह यह कहना चाहते हैं कि अगर अनजाने में उनकी बातों से किसी को दुख पहुंचा है तो वह खेद व्यक्त करते हैं। देश और देश के लोगों से उनका प्यार हमेशा रहेगा।

Coronavirus : अपार्टमेंट में Wriddhiman Saha को पिता करवा रहे हैं कैचिंग का अभ्यास

ये है पूरा मामला

युवराज सिंह का कुछ दिन पुराना एक वीडियो ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा। इस वीडियो में सिक्सर किंग टीम इंडिया के सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव चैट कर रहे थे। इस बातचीत में युजवेंद्र चहल का जिक्र आने पर वह उन पर जातीय टिप्पणी कर बैठते हैं। बता दें कि युजवेंद्र चहल लॉकडाउन की शुरुआत में अपने परिवार के साथ सोशल मीडिया वेबसाइट टिकटॉक पर डांस और मौज-मस्ती वाले कुछ वीडियो बनाए थे। युवराज ने इन्हीं वीडियोज पर कमेंट किया था। युवराज के कमेंट पर रोहित शर्मा हंस पड़े थे।

दलित अधिकार कार्यकर्ता ने की पुलिस में शिकायत

युवराज सिंह की इस टिप्पणी को आपत्तिजनक बताते हुए हरियाणा के हिसार जिले के एक दलित अधिकार कार्यकर्ता और वकील रजत कल्सन (Rajat Kalsan) ने युवराज के खिलाफ पुलिस में शिकायत (Police Complaint Against Yuvraj) दर्ज कराया है। रजत ट्विटर पर ट्रेंड कर रहे वीडियो को आधार बनाकर युवराज सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उन्होंने युवराज के साथ-साथ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को भी आरोपी बनाया है, क्योंकि युवराज सिंह जब जातीय टिप्पणी कर रहे थे, तब रोहित शर्मा हंस रहे थे। इस एफआईआर में रजत कल्सन ने युवराज की गिरफ्तारी की भी मांग की है।












Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close
Close